Captain Amarinder Singh

BIG NEWS: CM कैप्टन का बड़ा फैसला- 10 जून तक जारी रहेगा मिनी Lockdown, पढ़ें नई Guidelines

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोविड रिव्यू मीटिंग में बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, पंजाब सरकार ने 10 जून तक मिनी लॉकडाउन जारी रखने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि, पहले मिनी लॉकडाउन के प्रतिबंध 31 मई तक लागू किए गए थे। इसके साथ ही कोरोना मामलों में गिरावट को देखते हुए निजी वाहनों को राहत दी गई है। मुख्यमंत्री ने अब निजी वाहनों में यात्रियों की संख्या सीमा पर प्रतिबंध हटा दिया है। अब कार में एक परिवार के 2 से अधिक सदस्य यात्रा कर सकते हैं। वहीं टैक्सियों में यात्रियों की संख्या सीमा पर प्रतिबंध बरकरार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये फैसले पंजाब में घटते कोरोना मामलों को देखते हुए लिए गए हैं। 

कैप्टन सरकार ने सरकारी अस्पतालों में ओपीडी सेवा फिर से बहाल करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा कि जिलों के डीसी परिस्थितियों के अनुसार इन नियमों में बदलाव कर सकते हैं। निजी अस्पतालों द्वारा की जा रही लूट के खिलाफ भी मुख्यमंत्री ने निर्णय लिया है। अब सभी अस्पतालों को अस्पतालों के बाहर 11X5 फीट लंबे बोर्ड लगाने होंगे, जिसमें सभी रेट लिखे जाने चाहिए।

वहीं कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए बच्चों के लिए केंद्र से 500 वेंटिलेटर की मांग की गई है। रिव्यू मीटिंग में डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि रोजाना 6400 के करीब पका हुआ भोजन कोविड मरीजों को पहुंचाया जा रहा है।

Live TV

-->

Loading ...