Captain Amarinder Singh, Arvind Kejriwal, Aam Aadmi Party

CM ने ‘आप’ को लिया आड़े हाथों, पूछा- क्या आप संकुचित राजनीति से ऊपर नहीं उठ सकते?

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने संघर्षशील किसानों के हक में प्रस्ताव पास करने से कुछ मिनट पहले सर्वदलीय बैठक से वॉकआऊट कर जाने पर AAP की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि इससे अरविंद केजरीवाल की पार्टी का दोगला चेहरा एक बार फिर से नंगा हो गया, जो किसानों के मामलों पर अपने संकुचित राजनीतिक लाभ देख रही है। आंदोलनकारी किसानों को सुरक्षा मुहैया करवाने के लिए पंजाब पुलिस के कर्मचारी तैनात करने के लिए आप की ‘बेहूदा और स्पष्ट रूप से गैर-कानूनी’ मांग को सीएम की तरफ से मानने से इनकार कर देने के बाद आप मैंबर मीटिंग से वॉकआउट कर गए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि लगभग 4 घंटे चली मीटिंग में संकट की इस घड़ी में बाकी पंजाब के साथ किसानों के हक में डटे होने का बहाना करने के बाद ‘आप’ सदस्यों ने उस मांग को लेकर वॉकआऊट कर दिया, जिसको राज्य सरकार नहीं मान सकती। उन्होंने कहा कि स्पष्ट तौर पर मीटिंग की शुरूआत से ही आप सदस्यों की तरफ से राज्य और यहां के किसानों का समर्थन करने की कोई नीयत नहीं थी, जिसका पता इस प्रस्ताव पर एकमत होने की सहमति प्रकट करने से कुछ मिनट पहले ही वॉकआऊट किए जाने से चलता है। 

कैप्टन ने कहा कि ‘आप’ को न किसानों और न ही पंजाब की चिंता है, जैसे कि उनके कारनामों से साफ जाहिर होता है। ऐसे संजीदा और संवेदनशील मुद्दे पर भी संकुचित राजनीति से ऊपर न उठते हुए आप ने ख़ुद को एक बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की कठपुतली साबित कर दिया है। मुख्यमंत्री ने आप की लीडरशिप को सवाल किया, ‘क्या आपको कोई शर्म है?’ 

एंड्रायड पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें

Live TV

-->

Loading ...