CM Yogi Adityanath Vaccination Center in Lucknow

CM योगी ने लखनऊ में वैक्सीनेशन सेंटर का किया दौरा, जारी किए ये निर्देश

देशभर पर कोरोना महामारी के कारण एक बार फिर से बड़ा खतरा मंडरा रहा है। कोरोना के बढ़ रहे प्रकोप पर शिंकजा कसने के लिए प्रशासन भी सख्त हो चुका है। मालूम हो कि इस वक्त उत्तर प्रदेश को कोविड प्रभावी घोषित किया जा चुका है। जहां कई शहरों से कोरोना के अधिक मरीज सामने आ रहे हैं। 

इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए तत्काल 2 हजार आईसीयू बेड तैयार करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान रविवार से ही बलरामपुर अस्पताल में 300 बेड पर मरीजों की भर्ती शुरू भी हो जाएगी। सीएम योगी ने उच्चस्तरीय बैठक में लखनऊ में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर ये निर्देश दिए। सीएम योगी ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, सचिव चिकित्सा शिक्षा को तीनों मेडिकल कॉलेजों का निरीक्षण कर व्यवस्था को सही तरीके से कराने को भी कहा है।

इसके अलावा उन्होंने लखनऊ में व्यापक कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर जोर देते हुए कहा है कि संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 30 से 35 लोगों की कोरोना जांच जरुर की जाए। वहीं संक्रमित मिलने वालों को होम आइसोलेशन अथवा अस्पताल में रखने, इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को एम्बुलेंस सेवाओं से जोड़ने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी मंडलायुक्त को स्वच्छता, सैनिटाइजेशन तथा फॉगिंग कराने, बस स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों, एयरपोर्ट, चौराहों सहित भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर सेनेटाइजेशन कराने के निर्देश दिए हैं। 

Live TV

Breaking News


Loading ...