CM Channi , Shri Akal Takht Sahib Giani Harpreet Singh

CM Channi ने जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह से की मुलाकात, श्री हरमंदिर साहिब गुरबानी का प्रसारण सभी टीवी चैनलों से किए जाने की करी अपील

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह से शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को श्री हरमंदिर साहिब से गुरबानी कीर्तन के सीधे प्रसारण / प्रसारण के लिए सभी टीवी और रेडियो चैनलों को तुरंत अधिकार देने का निर्देश देने की अपील की। इस कदम का उद्देश्य लाइव कीर्तन की अधिकतम पहुंच सुनिश्चित करना है ताकि कोई भी भक्त गुरबानी कीर्तन को देखने/सुनने से वंचित न रहे।

मुख्यमंत्री चन्नी ने व्यक्तिगत रूप से तख्त श्री दमदमा साहिब में जत्थेदार साहिब को पत्र सौंपते हुए कहा कि जिस तरह विभाजन के बाद पाकिस्तान में छोड़े गए पवित्र स्थानों के 'खुले दर्शन दीदार' के लिए सिख संगत लंबे समय से तरस रही थी, उसी तरह उसी भावना से सिख संगत ने हमेशा सचखंड श्री हरमंदिर साहिब से चौबीस घंटे गुरबानी कीर्तन के खुले प्रसारण की तीव्र इच्छा का पोषण किया। इस बीच, सीएम चन्नी ने जत्थेदार श्री अकाल तख्त को भी आश्वासन दिया कि पंजाब सरकार उक्त उद्देश्य के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे का पूरा खर्च वहन करने के लिए तैयार है। आगे की ओर इशारा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एसजीपीसी ने एक विशेष पंजाबी चैनल को विशेष अधिकार दिया है, जिसका एकमात्र स्वामित्व एक परिवार के पास है, आंशिक रूप से धन के बदले, पूर्ण एकाधिकार का आनंद ले रहा है जो पूरी तरह से अनुचित और अनुचित है।

उन्होंने उल्लेख किया कि एसजीपीसी ने विशेष रूप से एक चैनल को प्रसारण अधिकार देकर अपने निर्णय के साथ दुनिया भर में दूर-दूर तक हर घर में गुरबानी कीर्तन के प्रसार के रास्ते में एक बाधा बन गया है। सीएम चन्नी ने जत्थेदार को यह भी बताया कि शिरोमणि अकाली दल ने भी 1996 और 2004 के दौरान एसजीपीसी चुनावों के अपने चुनावी घोषणा पत्र में सिख संगत से वादा किया था कि एसजीपीसी श्री हरमंदिर साहिब से गुरबानी कीर्तन के 24x7 लाइव प्रसारण के लिए अपना चैनल स्थापित करेगी। सीएम चन्नी ने जत्थेदार साहिब से इस अत्यंत गंभीर और महत्वपूर्ण मामले पर एसजीपीसी को जल्द से जल्द आवश्यक निर्देश जारी करने का आग्रह किया.

Live TV

-->

Loading ...