Capt Amarinder Singh, Independence Day, Pakistan

CM कैप्टन की चेतावनी- पाक ने कोई गुस्ताखी की तो जीवनभर का सिखाएंगे सबक

अमृतसरः देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबों से सीमावर्ती राज्य की रक्षा करने का संकल्प लिया। आजादी के 75वें साल बाद भी पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी चौकसी बरतने का आह्वान करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम पंजाब में अपने क्षेत्र पर किसी भी हमले को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

मुख्यमंत्री ने घोषणा कि, ‘‘अगर वे हमें परेशान करने की कोशिश करते हैं तो हम उन्हें (पाकिस्तान को) जीवनभर का सबक सिखाएंगे।’’ उद्योग के विकास और अपने लोगों की प्रगति को बढ़ावा देने के लिए राज्य में शांति सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार गैंगस्टरों और आतंकवादियों सहित किसी भी खतरे को बर्दाश्त नहीं करेगी। हम उनसे सख्ती से निपटेंगे। पंजाब के लिए कोई भी खतरा हमारे पूरे देश के लिए खतरा होगा।

मुख्यमंत्री ने किसानों के लगातार हो रहे आंदोलन पर चिंता व्यक्त की और कहा कि उन्होंने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ अपनी बैठकों के दौरान इस मुद्दे को उठाया था। उन्होंने कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग की, जो किसान विरोधी और संविधान की भावना के खिलाफ हैं। 

उन्होंने स्पष्ट किया कि वह इन कानूनों को रद्द करने के लिए किसानों के साथ संघर्ष करना जारी रखेंगे। इस संघर्ष में अपनी जान गंवाने वालों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे। मुख्यमंत्री ने टोक्यो ओलम्पिक में राज्य का नाम रौशन करने वाले 20 पुरुषों और महिलाओं के प्रदर्शन पर गर्व व्यक्त किया और कहा कि नकद पुरस्कार के अलावा उन सभी को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

Live TV

-->

Loading ...