Kapurthala, CBI, Rail Coach Factory

कपूरथला: Rail Coach Factory में CBI का छापा, 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए चीफ इंजीनियर गिरफ्तार

कपूरथला: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने कपूरथला रेल कोच फैक्ट्री के चीफ इंजीनियर सुरेश चंद मीना को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।  गिरफ्तारी के बाद प्रमुख इंजीनियर के जयपुर और कपूरथला के ठिकानों पर छापेमारी की गई जहां से अनेक महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने का दावा किया गया है। गिरफ्तार इंजीनियर को CBI की विशेष कोर्ट के सामने पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

CBI प्रवक्ता के मुताबिक भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को रेलवे के अंतर्गत काम करने वाली एक ठेकेदार ने शिकायत की थी। शिकायत में कहा गया था कि वह ठेकेदार कपूरथला रेलवे कोच फैक्ट्री के अंतर्गत सिविल और कृषि कार्य से संबंधित ठेके लेता है। अपने काम के बदले पेमेंट किए जाने को लेकर जब उसने चीफ इंजीनियर के कार्यालय में संपर्क किया तो वहां से उससे उसकी कंपनी द्वारा जितना ठेके पर कार्य किया गया था उसके बदले मिलने वाले पैसे का 1 फीसदी भाग बतौर रिश्वत मांगा गया।

CBI के मुताबिक शिकायत में यह आरोप भी लगाया गया था कि ठेकेदार से कहा गया कि यदि 1 फीसदी की रिश्वत देता रहेगा तो उसे आगे भी ठेके मिलते रहेंगे और उसका कोई भी काम रोका नहीं जाएगा। शिकायत के आधार पर CBI ने इस मामले की आरंभिक जांच की और जांच के दौरान तथ्य मिलने पर रिश्वत ले रहे चीफ इंजीनियर को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। 

Live TV

-->

Loading ...