NSE, Business closed

NSE का बयान- ऑनलाइन जोखिम प्रबंधन प्रणाली उपलब्ध नहीं होने की वजह से बंद हुआ कारोबार

नई दिल्लीः नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवार को कहा कि ‘ऑनलाइन जोखिम प्रबंधन प्रणाली’ उपलब्ध नहीं होने की वजह से बुधवार को करीब चार घंटे तक एक्सचेंज का कारोबार बंद रहा। एक्सचेंज ने कहा कि उसे अपने दूरसंचार सेवाप्रदाताओं तथा वेंडरों से इसके प्रमुख कारण के विश्लेषण का इंतजार है।

एनएसई ने बयान में कारोबार बंद होने के घटनाक्रमों का जिक्र करते हुए कहा कि उसके पास दो दूरसंचार सेवा कंपनियों के कई कनेक्शन हैं। दोनों ही कंपनियों ने बुधवार को सूचित किया कि उनके लिंक में अस्थिरता पैदा हो रही है। एक्सचेंज ने कहा कि लिंक में इस अस्थिरता की वजह से ऑनलाइन जोखिम प्रबंधन प्रणाली प्रभावित हुई।

बयान में कहा गया है कि ऑनलाइन जोखिम प्रबंधन प्रणाली उपलब्ध नहीं होने की वजह से बाजार का सामान्य कामकाज प्रभावित हुआ और कारोबार को बंद करना पड़ा। एक्सचेंज ने कहा कि वह लगातार इस समस्या के हल के लिए काम करता रहा और एक बार इसका समाधान होने के बाद बाजार को फिर खोल दिया गया। एनएसई ने कहा कि वह भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के साथ लगातार संपर्क में है और उसे घटनाक्रमों की पूरी जानकारी उपलब्ध करा रहा है।

Live TV

Breaking News


Loading ...