Blue Book

विश्व इंटरनेट सम्मेलन संबंधी ब्लू बुक जारी

26 सितंबर को दोपहर बाद विश्व इंटरनेट सम्मेलन की नीली किताब का संवाददाता सम्मेलन चीन के चच्यांग प्रांत के वूजेन में आयोजित हुआ। वर्ष 2017 से हर साल विश्व इंटरनेट सम्मेलन नीली किताब के जरिए आयोजित किया जाता है, जो विश्व इंटरनेट सम्मेलन का एक महत्वपूर्ण सैद्धांतिक और व्यावहारिक शोध परिणाम है। साथ ही यह वैश्विक इंटरनेट अनुसंधान क्षेत्र में एक विशेष ब्रांड भी है।

2021 चीन इंटरनेट विकास रिपोर्ट के मुताबिक पूरे चीन के 31 प्रांतों और शहरों के इंटरनेट विकास की परिस्थिति का मूल्यांकन किया गया है। समेकित रैंकिंग के अनुसार देश भर के टॉप 10 पेइचिंग शहर, क्वांगतोंग प्रांत, शांगहाई शहर, शानतोंग प्रांत, च्यांगसू प्रांत, चच्यांग प्रांत, स्छवान प्रांत, फ़ूच्येन प्रांत, थ्यानचिन शहर और हूबेई प्रांत क्रमशः हैं।

उसी दिन 2021 विश्व इंटरनेट अग्रणी विज्ञान और प्रौद्योगिकी उपलब्धियों की प्रेस गतिविधि भी आयोजित हुई। यह छठी बार है कि विश्व इंटरनेट सम्मेलन ने दुनिया भर के लिये अग्रणी विज्ञान और प्रौद्योगिकी उपलब्धि जारी की। इस गतिविधि में डीबीएस दिशानिर्देशन प्रणाली का निर्माण व उपयोग, हार्मोनी ऑपरेटिंग सिस्टम (हार्मोनी ओएस) आदि 14 चीनी-विदेशी अग्रणी विज्ञान और प्रौद्योगिकी उपलब्धियां शामिल हैं।
(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Live TV

-->

Loading ...