Modi cabinet, PM Modi, Amit Shah, JP Nadda

मोदी कैबिनेट में होगा बड़ा फेरबदल, अमित शाह और JP नड्डा से मिले PM मोदी

नई दिल्ली: केंद्रीय कैबिनेट में विस्तार और फेरबदल की अटकलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा
अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के साथ विचार-विमर्श किया। वर्ष 2019 में लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद मोदी ने अपने कैबिनेट में कोई विस्तार नहीं किया है। उत्तर प्रदेश में भी कैबिनेट विस्तार की अटकलें हैं। इन अटकलों को इसलिए बल मिला क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 दिनों से राजधानी दिल्ली में थे और इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से लेकर शाह और नड्डा से मुलाकात कर लंबी चर्चा की।

बता दें कि कई मंत्रियों के निधन और अन्य कारणों से सरकार में दर्जन भर मंत्रियों के पास एक से अधिक मंत्रालयों का जिम्मा है। विस्तार के जरिए ऐसे मंत्रियों का बोझ कम किया जाएगा। सूत्रों के अनुसार, जिन लोगों को मंत्रिपरिषद के भावी फेरबदल और विस्तार में शामिल किया जा सकता है, उनमें असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, बैजयंत पांडा के नाम चर्चा में हैं।

सूत्रों ने बताया कि मोदी अलग-अलग समूहों में केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अपने सहयोगियों से मुलाकात कर रहे हैं। इन मुलाकातों के दौरान नड्डा भी मौजूद थे। सूत्रों की मानें तो अभी तक कृषि, ग्रामीण विकास मंत्रालय, कोयला एवं खनन, पेट्रोलियम, स्टील, शहरी विकास मंत्रालय, नागरिक उड्डयन मंत्रालय, रेलवे, संस्कृति, पर्यटन, जनजातीय कार्य मंत्रालय, मत्स्यपालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय, पर्यावरण, सड़क और परिवहन, स्किल डिवेलप्मेंट और उत्तर-पूर्वी विकास मंत्रालयों की समीक्षा की जा चुकी है।  

Live TV

-->

Loading ...