Ashok Gehlot, Sachin Pilot, Congress

सचिन पायलट को AICC में बड़ा ऑफर, साथियों को कैबिनेट में मिलेगी जगह

जयपुरः राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच कांग्रेस आलाकमान ने सचिन पायलट को बड़ा ऑफर दिया है। दरअसल, सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कांग्रेस ने पायलट के 3 समर्थक विधायकों को राजस्थान कैबिनेट में और सचिन पायलट को AICC में प्रभारी पद का ऑफर दिया है। इसके साथ ही निगम और बोर्डों में सचिन के समर्थकों को उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा। सूत्रों के मुताबिक, सचिन पायलट मंत्रिमंडल में अपने करीबी विधायकों के लिए 5-6 सीटें मांग रहे हैं। वहीं अशोक गहलोत खेमे का तर्क है, बसपा से आए 6 विधायक भी मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए दबाव बना रहे हैं। साथ ही एक दर्जन से ज्यादा निर्दलीय विधायकों को भी गहलोत को एडजस्ट करना है। 

बता दें कि, सचिन पायलट लंबे समय से नाराज चल रहे हैं। एक साल पहले जब वो पार्टी छोड़कर जाने की तैयारी कर रहे थे, तो उनकी नाराजगी को दूर करने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने एक कमेटी के गठन किया था। एक साल बीत जाने के बाद भी वो कमेटी अभी तक एक बार भी नही बैठी। सचिन का तर्क है पंजाब के अंर्तकलह को दूर करने के लिए बनाई गई कमेटी ने बैठक कर अपनी रिपोर्ट भी सौंप दी, लेकिन राजस्थान कांग्रेस में उनके समर्थकों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। हालांकि, सचिन ने इस बार साफ कर दिया है कि वो बीजेपी में नहीं शामिल होंगे। सूत्रों के हवाले से ये भी खबर है कि कांग्रेस सचिन को दिल्ली बुलाकर किसी राज्य का प्रभारी बनाने का ऑफर दे चुकी है। 

बहरहाल राजस्थान कांग्रेस में एक बार फिर बगावत की सुबुगाहट शुरू हो गई है। इस बार फर्क सिर्फ इतना है कि ये संघर्ष पार्टी कर भीतर हो रहा है, लेकिन आलाकमान के लिए भी सचिन और उनके समर्थकों को ज्यादा दिनों तक नजरअंदाज करना जोखिम भरा ही सकता है। 

Live TV

-->

Loading ...