Bibi Jagir Kaur

बीबी जागीर कौर ने सिंघु बार्डर पर हुई हत्या की घटना की निंदा की, कहा- किसान आंदोलन को किया जा रहा बदनाम

अमृतसर : शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की प्रधान बीबी जागीर कौर ने सिंघु बार्डर पर एक व्यक्ति की नृशंस हत्या की घटना को दुखद करार देते हुए कहा कि यदि सरकार संजीदा होकर कृषि कानूनों के मसले का हल निकालने की तरफ बढ़े तो ऐसीं घटनाएँ नहीं होंगी। 

बीबी जागीर कौर ने कहा कि कुछ लोग जानबूझ कर किसान आंदोलन को बदनाम करना चाहते हैं और इसी का नतीजा है कि ऐसी घटनाएँ हो रही हैं। उन्होंने कहा कि सिंघु बार्डर में 10 महीनों से ज़्यादा समय से बैठे किसानों का मसला सरकार हल नहीं कर रही। दूसरी तरफ़ किसानी संघर्ष को बदनाम करने की साजिशें चिंताजनक हैं। उन्होंने सिंघु बार्डर घटना की निष्पक्ष जांच की माँग करते हुए कहा कि सच्चाई लोगों के सामने आनी चाहिए और यह भी साफ़ होना चाहिए कि कौन सी शक्तियां जानबूझ कर सिक्खों को बदनाम करने का यत्न कर रही हैं।

बीबी जागीर कौर ने तख़्त पटना साहब प्रबंधक समिति के प्रधान अवतार सिंह हित के साथ समागम के दौरान की गई धक्का-मुक्की की भी सख़्त शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि गुरुद्वारों में बदसलूकी को बर्दाशत नहीं किया जा सकता, लिहाज़ा दोषी के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही हो। इस दौरान बीबी जागीर कौर ने काबुल के गुरुद्वारा में फिर अफगानिस्तानी हथियार बंद लोगों की तरफ से ज़बरदस्ती दाख़िल होने की भी सख़्त शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में रह रहे सिखों को लगातार परेशान किया जा रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की कि वह अफगानिस्तान में  सिखों की सुरक्षा को यकीनी बनाए। 




Live TV

-->

Loading ...