Bhupendra Patel, national news, vijay rupani, narendra tomar

गुजरात के नए CM होंगे भूपेंद्र पटेल, BJP विधायक दल की बैठक में फैसला

अहमदाबादः गुजरात में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के अचानक इस्तीफा देने के एक दिन बाद आज जबरदस्त राजनीतिक गहमागहमी  के बीच भूपेंद्र रजनीकांत पटेल को नया उत्तराधिकारी चुन लिया गया है। उनके नाम की घोषणा से एक बार फिर भाजपा का सबको चौकाने वाला निर्णय सामने आया है। हालांकि, पूर्व की अटकलों के अनुरुप भूपेंद्र पटेल पाटीदार समुदाय से ही आते हैं पर उनके नाम की दूर-दूर तक कोई चर्चा नहीं थी। 

सत्तारुढ़ भाजपा के निकट कोबा स्थित प्रदेश मुख्यालय कमलम में हुई पार्टी विधायक दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दो केंद्रीय निरीक्षकों में से एक नरेंद्र तोमर ने भूपेंद्र पटेल के भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रुपाणी ने भूपेंद्र पटेल के रुप में एकमात्र नाम का प्रस्ताव किया, जिसका अनुमोदन पूर्व उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत अन्य विधायकों ने किया। 
 
आनंदीबेन पटेल के बेहद करीबी हैं भूपेंद्र पटेल
बता दें कि, भूपेंद्र पटेल पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के बेहद करीबी माने जाते हैं। पटेल वर्ष 2017 के पिछले चुनाव में ही पहली बार विधायक चुने गए थे। वह विधानसभा क्षेत्र घाटलोडिया से एक लाख से अधिक वोटों से जीते थे। घाटलोडिया पटेल के स्वजातीय पाटीदार समुदाय की बहुलता वाला विधानसभा क्षेत्र है। वह मूल रुप से अहमदाबाद के ही रहने वाले हैं।

जिक्रयोग्य है कि, विजय रूपाणी (65) ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अचानक इस्तीफे की घोषणा की। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि रूपाणी ने किस वजह से इस्तीफा दिया। रूपाणी कोरोना वायरस महामारी के दौरान भाजपा शासित राज्यों में पद छोड़ने वाले चौथे मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने दिसंबर 2017 में मुख्यमंत्री के तौर पर दूसरी पारी के लिए पद की शपथ ली थी।



Live TV

-->

Loading ...