Beijing , CPC held

पेइचिंग:सीपीसी स्थापना की 100वीं वर्षगांठ मनाने का सांस्कृतिक प्रदर्शन आयोजित

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की स्थापना की 100वीं वर्षगांठ की खुशियांमनाने के लिए “महान यात्रा” शीर्षक सांस्कृतिक प्रदर्शन 28 जून की रात को पेइचिंग के राष्ट्रीय स्टेडियम में धूमधाम से आयोजित हुआ। चीनी राष्ट्रपति शीचिनफिंग, प्रधानमंत्री ली खछ्यांग आदि देश और पार्टी के नेताओं ने करीब 20 हज़ार दर्शकों के साथ प्रदर्शन को देखा। उन्होंने एक साथ चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की स्थापना के बाद पिछले 100 सालों में शानदार यात्रा का सिंहावलोकन किया और पार्टी के नेतृत्व में चीनी जनता को नए युग में प्रवेश होकर नए रास्ते पर आगे बढ़ाने की कामना की। सांस्कृतिक प्रदर्शन में चार भाग शामिल हैं, जिसमें कई कलात्मक माध्यमों का उपयोग किया गया। प्रदर्शन मेंपार्टी की स्थापना की 100 सालों में सीपीसी ने चीनी जनता का नेतृत्व कर क्रांति, निर्माण, सुधार करने वाले चित्र प्रदर्शित किये, और पार्टी की 18वीं राष्ट्रीय कांग्रेस (नवम्बर 2012) के बाद से लेकर शीचिनफिंगसेकेंद्रितपार्टीकीकेंद्रीयसमिति के मजबूत नेतृत्व में चीनी विशेषता वाले समाजवाद नए युग में प्रवेश करने, व्यापक तौर पर समाजवादीआधुनिकीकरण देश के निर्माण वाले नए अभियान का गुणगान किया गया। 

पहले भाग में क्रांतिकारी इतिहास में लाल सेना का लांग मार्च, जापानी आक्रमण विरोधी युद्ध, चीन के मुक्ति युद्ध में चीनी कम्युनिस्ट पार्टी ने चीनी जनता का नेतृत्व कर खूनी लड़ाई लड़ने वाली यात्रा दिखाई दी। 

दूसरे भाग में नए चीन की स्थापना के बाद देश में समाजवादी क्रांति और निर्माण का सिंहावलोकन किया गया। 

तीसरे भाग में चीन में सुधार और खुलेपन, हांगकांग और मकाओ के मातृभूमि में वापसी, पेइचिंग ओलंपिक, शांगहाई विश्व एक्सपो, शनचो-7 अंतरिक्ष यान के प्रक्षेपण आदि ऐतिहासिक दृश्य दिखाई दिये।

चौथे भाग में पार्टी की 18वीं राष्ट्रीय कांग्रेस के बाद से लेकर अब तक, शीचिनफिंग से केंद्रित सीपीसी केंद्रीय समिति के नेतृत्व में पार्टी और देश के निर्माण में प्राप्त ऐतिहासिक उपलब्धियों और कामयाबियों का सारांश किया गया। 

( साभार- चाइनामीडियाग्रुप, पेइचिंग )

Live TV

-->

Loading ...