Shimla Ram Nath Kovind

राष्ट्रपति के शिमला दौरे से पहले, रिसॉर्ट के 4 कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

शिमलाः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की 5 दिवसीय शिमला दौरे के कुछ दिन पहले, राष्ट्रपति के ग्रीष्मकालीन अवकाश रिसॉर्ट ‘द रिट्रीट’ के चार कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। राष्ट्रपति के 16 सितंबर को शिमला पहुंचने की संभावना है, वह ब्रिटिश काल के हेरिटेज भवन में ठहरेंगे। द रिट्रीट के प्रबंधक सहित चार कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उपायुक्त आदित्य नेगी ने यहां मीडिया को बताया कि 17 सितंबर को राष्ट्रपति के दौरे से पहले द रिट्रीट के सभी कर्मचारियों के RT-PCR परीक्षण किए जा रहे हैं।

आमतौर पर द रिट्रीट में 50-60 कर्मचारी तैनात होते हैं। हालांकि, राष्ट्रपति के दौरे से पहले और कर्मचारियों को तैनात किया गया है। अपनी यात्रा के दौरान, कोविंद 17 सितंबर को राज्य के गठन की स्वर्ण जयंती के अवसर पर विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे। काउंसिल चैंबर, भवन जिसमें राज्य विधान सभा है, उसका उद्घाटन भारत के तत्कालीन वायसराय लॉर्ड रीडिंग ने 27 अगस्त, 1925 को किया था।

उनका यहां नेशनल एकेडमी ऑफ ऑडिट एंड अकाउंट्स का भी दौरा करने का कार्यक्रम है और उनकी वापसी से एक दिन पहले 19 सितंबर को ‘एट होम’ की मेजबानी करने की संभावना है। रिट्रीट कभी ब्रिटिश वायसराय का ग्रीष्मकालीन निवास था, जब यह पहाड़ी शहर ब्रिटिश भारत की ग्रीष्मकालीन राजधानी था और इसका निर्माण 1850 में किया गया था।

Live TV

-->

Loading ...