chandigarh, breaking news punjab, balbir sidhu latest news punjab, punjab news online

पंजाब में ऑक्सीजन और वैक्सीन की कमी, 1 मई से शुरु नहीं कर पाएंगे व्यस्कों का टीकाकरणः बलबीर सिद्धू

चंडीगढ़ः पंजाब में एक तरफ कोरोना महामारी अपने पांव पसार रही है, वहीं दूसरी तरफ पंजाब ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा है। पंजाब सरकार ने भी इस मामले में हाथ खड़े कर दिये हैं कि 1 मई से शुरु होने वाले व्यस्कों के टीकाकरण की शुरुआत नहीं हो पाएगी क्योंकि पंजाब के पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन का कोटा बहुत कम रह गया है। 

इस बारे में स्वास्थय मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा कि हमारे पास ऑक्सीजन और वैक्सीन की कमी है। हमें जितनी ऑक्सीन औक वैक्सीन चाहिए थी उतना हमारे पास कोई कोटा नहीं है। उन्होनें कहा कि 1 मई से शुरु होने वाले 18 से 45 साल के लोगों की वैक्सीन लगवाने का कार्यक्रम की शुरुआत पंजाब सरकार नहीं कर पाएगी,क्योंकि प्रोग्राम शुरु करने के लिए कम से कं 10 लाख डोज चाहिए और पंजाब के पास सिर्फ 50 प्रतिशत डोज ही बची है। इसके अलावा उन्होनें ऑक्सीजन की कमी पर कहा कि हमारे पास ऑक्सीजन की प्रॉडेक्शन 36 मैट्रिक टन है और 110 मैट्रिक टन हम बाहर से ले रहे हैं. जबकि हमें 310 मैट्रिक टन की जरुरत है। 

बलबीर सिद्धू ने पंजाब में हो रही कोरोना के कारण मौतों पर भी दुख व्यक्त किया और कहा कि लुधियाना में डेथ रेट काफी बढ़ रहा है। उन्होनें कहा कि लुधियाना में स्लम एरिया हैं, और लुधियाना शहर बहुत ही तंग शहर है जिसके कारण यहां पर कोरोना जल्दी से फैल रहा है और लोगों की जानें जा रही हैं। 

Live TV

-->

Loading ...