Olympic slogan

बाख ने ओलंपिक नारे में साथ-साथ शब्द शामिल करने का प्रस्ताव रखा

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति का 137वां पूर्णाधिवेशन 10 मार्च को वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये आयोजित हुआ ।आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाख एकमात्र उम्मीदवार के नाते अध्यक्ष चुनाव में फिर निर्वाचित हुए ।67 वर्षीय बाख विश्व की सबसे बड़ी खेल संस्था की कमान वर्ष 2025 तक संभालेंगे ।निर्वाचित होने के बाद बाख ने कोविड-19 महामारी के बाद की स्थिति के अच्छे से निपटारे के लिए ओलंपिक नारे फास्टर ,हायर ,स्ट्रांगर के बाद टुगेदर यानी साथ-साथ रहने का प्रस्ताव रखा ।

पूर्णाधिवेशन के बाद आयोजित प्रेस वार्ता में बाख ने कहा कि वर्तमान में हमें एकजुटता की जरूरत है ।यह न सिर्फ कोविड-19 महामारी के लिए बल्कि हमारे सामने विशाल चुनौती से निपटने के लिए भी है ।वर्तमान विश्व एक दूसरे पर निर्भर है ।इसलिए अधिक तेज , अधिक ऊंचे और अधिक मजूबती के लिए हमें एक साथ होने की जरूरत है ।

पूर्णाधिवेशन में बाख ने बताया कि आईओसी टोक्यो ओलंपिक के आयोजन की पूरी तैयारी करने के अलावा पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की तैयारी में भी जुटी  हुई है ।हमने देखा है कि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक की तैयारी सुचारू रूप से चल रही है। हमें पक्का विश्वास है कि पेइचिंग शीतकालीन ओलंपिक आयोजन समिति पूरी तैयारी कर चुकी है ।
(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

   


Live TV

-->

Loading ...