Kolkata, Mukul Roy, TM

कोलकाता: BJP के बड़े नेता मुकुल रॉय अपने बेटे सुभ्रांशु के साथ वापिस TMC में शामिल

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने अपने बेटे सुभ्रांशु रॉय के साथ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में वापसी कर ली है। शुक्रवार दोपहर मुकुल रॉय ने टीएमसी दफ्तर पहुंचकर पार्टी में वापसी की। इससे पहले उन्होंने पार्टी मुख्यालय में ममता बनर्जी और दूसरे नेताओं के साथ बंद कमरे में बैठक की।

इस संबंध में ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि बीजेपी में बहुत ज्यादा शोषण है। वहां लोगों का रहना मुश्किल है। बीजेपी सामान्य लोगों की पार्टी नहीं है। ममता ने कहा कि मुकुल घर का लड़का है, उसकी वापसी हुई है। सीएम ममता ने कहा कि मेरा मुकुल के साथ कोई मतभेद नहीं है। टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा में मुकुल रॉय को धमकाया गया, इससे उनकी सेहत पर असर पड़ा। वहीं मुकुल रॉय ने टीएमसी में शामिल होने के बाद कहा कि सभी जाने-पहचाने चेहरों को एकबार फिर से देखकर, भाजपा से बाहर निकलकर अच्छा लग रहा है।

मुकुल रॉय के इस फैसले से बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि टीएमसी के कई दिग्गजों को बीजेपी में लाने का श्रेय मुकुल रॉय को दिया जाता है। बता दें कि मुकुल रॉय सबसे पहले टीएमसी छोड़ने वाले नेताओं में शुमार थे। 2017 में वह टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। इससे पहले बुधवार को टीएमसी के सीनियर लीडर और सांसद सौगत रॉय ने भी मुकुल रॉय के पार्टी में आने के स्पष्ट संकेत दिए थे। सौगत रॉय ने मुकुल की तारीफ करते हुए कहा था कि भले ही वह टीएमसी छोड़कर गए थे, लेकिन सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ कभी खुलकर कुछ नहीं कहा था। सौगत रॉय के इस बयान के बाद से ही उन कयासों को बल मिला था, जिनमें मुकुल रॉय के बीजेपी छोड़कर टीएमसी जाने की बात कही जा रही थी। 

Live TV

-->

Loading ...