Bhupinder Hooda

हरियाणा में भाजपा नीत सरकार ने विकास के हर मापदंड पर राज्य को पीछे धकेला: Bhupinder Hooda

चंडीगढ़ : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को हरियाणा की भाजपा नीत सरकार पर हमला बोला और कहा कि सरकार ने अपने सात साल के कार्यकाल में राज्य को विकास के हर मापदंड पर पीछे धकेल दिया है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी के गठबंधन वाली मौजूदा सरकार को हरियाणा के इतिहास की भ्रष्टतम और सबसे निकम्मीह्व सरकार घोषित किया। हुड्डा ने कहा कि राज्य सरकार ने चुनाव के समय लोगों से किया एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, यह सरकार पूरी तरह से विफल है। यह हरियाणा की सबसे भ्रष्ट और निकम्मी सरकार है।   

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा अपनी नई पार्टी बनाने की घोषणा पर हुड्डा ने कहा, वह मेरे दोस्त हैं और हमेशा रहेंगे। इससे फर्क नहीं पड़ता कि वह कोई पार्टी बनाते हैं या नहीं, इससे मित्रता का कोई लेनादेना नहीं है। उन्होंने कहा, लेकिन मैं एक बात कहना चाहता हूं कि पंजाब में कांग्रेस मजबूत है। एक अन्य सवाल के जवाब में हुड्डा ने कहा कि उनकी पार्टी के ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम के अगले चरण के तहत जींद में 14 नवंबर को कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। हुड्डा ने पिछले महीने करनाल से इस कार्यक्रम की शुरुआत की थी। कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने बयान दिया था कि उक्त कार्यक्रम कांग्रेस पार्टी का नहीं है। इस पर हुड्डा ने कहा, मैं कांग्रेस विधायक दल का नेता हूं और कांग्रेस के विधायकों ने फैसला ले लिया है। अगर कोई इससे असहमत है तो यह देखना पार्टी की जिम्मेदारी है।     

भाजपा-जजपा सरकार की आलोचना करते हुए हुड्डा ने दावा किया कि 2014 में जब भाजपा सत्ता में आई थी तब राज्य प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार सृजन और विकास के अन्य मापदंडों के मामले में देश में सबसे ऊपर था।उन्होंने कहा, लेकिन, भाजपा-जजपा सरकार ने सात साल के अपने कार्यकाल के दौरान हरियाणा को विकास के हर मापदंड पर पीछे धकेल दिया है।ह्व हुड्डा कहा कि आज राज्य बेरोजगारी और अपराध में शीर्ष पर है। 






Live TV

Breaking News


Loading ...