Gajendra Singh Shekhawat

भाजपा के चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत जल्द करेंगे पंजाब का दौरा

नई दिल्ली : इस महीने की शुरूआत में पंजाब के चुनाव प्रभारी नियुक्त किए गए गजेंद्र सिंह शेखावत जल्द ही राज्य का दौरा करेंगे। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मीनाक्षी लेखी और लोकसभा सदस्य विनोद चावड़ा को पंजाब का चुनाव सह प्रभारी बनाया गया है।
 
भाजपा पंजाब के अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा कि जल्द ही चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी पार्टी की चुनावी तैयारियों की समीक्षा के लिए आने वाले हफ्तों में पंजाब का दौरा करेंगे। शर्मा ने कहा, ‘‘केंद्रीय नेताओं के दौरे की तारीख तय नहीं की गई है, लेकिन वे तैयारियों का जायजा लेने के लिए जल्द ही जा रहे हैं। वे अपने अनुभव से पंजाब इकाई का भी मार्गदर्शन करेंगे।’’ अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए, भाजपा पंजाब इकाई ने जमीनी स्तर पर अपने संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के लिए कई अभियान शुरू किए हैं। शर्मा ने कहा कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर 21 सदस्यीय समिति के गठन का काम तेजी से चल रहा है।

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने अपनी सभी राज्य इकाइयों को विशेष रूप से पांच मतदान वाले राज्यों को महिलाओं, युवाओं, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और अन्य वर्गों को शामिल करते हुए प्रत्येक मतदान केंद्र पर एक बूथ समिति बनाने का निर्देश दिया है। भाजपा अपने सबसे पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नए कृषि कानूनों को लेकर पिछले साल गठबंधन से अलग होने के बाद पहली बार पंजाब में अपने दम पर विधानसभा चुनाव लड़ रही है।

पार्टी के कई नेताओं ने स्वीकार किया कि अब भाजपा को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि पार्टी केवल कुछ शहरी इलाकों तक ही सीमित है।शर्मा का दावा है कि अब बीजेपी ने पूरे राज्य में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है।  शर्मा ने कहा, ‘‘पंजाब इकाई में सभी ने कड़ी मेहनत की और पिछले एक साल में पूरे राज्य में पार्टी का विस्तार किया और यह अगले साल विधानसभा चुनावों में देखा जाएगा।’’


Live TV

-->

Loading ...