Shivaji Satam

B'day Spl: जानिए Shivaji Satam का बैंक में कैशियर से लेकर फिल्मों तक का बेहतरीन सफर

 शिवाजी साटम


फिल्मों और छोटे पर्दे से अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता शिवाजी साटम आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहें हैं।बता दें शिवाजी साटम ने जितनी ही गहरी छाप फ़िल्मी दुनिया में छोड़ी है उससे भी कई ज्यादा गहरी छाप छोटे पर्दे के शो CID में ACP प्रद्युम्न का किरदार से बनाई है। जानिए उनके जीवन से जुड़े कुछ बेहतरीन किस्सों के बारे में... 

बता दें शिवाजी का जन्म 21 अप्रैल 1950 महाराष्ट्र की माहीम में हुआ था। उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई भी महाराष्ट्र से की थी। शिवाजी साटम ने फिजिक्स से ग्रेजुएशन किया था। इसके बाद उन्होंने बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन से डिप्लोमा की पढ़ाई की। अभिनय की दुनिया में कदम रखने से पहले शिवाजी साटम सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कैशियर की नौकरी करते थे। इस नौकरी के साथ उन्होंने अभिनय के लिए थिएटर ज्वॉइन किया।

शिवजी लंबे समय तक थिएटर से जुड़े रहे।उन्होंने अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1980 में टीवी शो 'रिश्ते-नाते' से की थी। इसके बाद वह 'फेमस ट्रायल्स ऑफ इंडिया' और मराठी सीरियल ‘एक शून्य शून्य' में नजर आए थे। इन सीरियल्स में शिवाजी साटम के अभिनय को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। लेकिन उन्हें दर्शकों के बीच असली पहचान टीवी शो 'सीआईडी' से मिली थी।

'सीआईडी' शो में ACP प्रद्युम्न  के किरदार को लोगो ने काफी पसंद किया।शिवजी ने अपनी अदाकारी से पूरी दुनिया के दिलों में अपनी जगा बनाई है। उन्होंने साल 1988 में फिल्म 'पेस्टनजी' से बॉलीवुड में कदम रखा था।  बता दें शिवाजी साटम ने 'गुलाम-ए-मुस्तफा', 'सूर्यवंशम', 'वास्तव', 'पुकार', 'नायक', 'गर्व' और 'टैक्सी नंबर 9211' सहित कई फिल्मों में अभिनय किया और बॉलीवुड में अपनी खास जगह बनाई है। हिंदी के अलावा शिवाजी साटम मराठी और अंग्रेजी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। वह अपने शानदार अभिनय से कई पुरस्कारों से नवाजा गया। 





Live TV

-->

Loading ...