Uttar Pradesh Aligarh

UP में स्वास्थ्य टीम पर हमला, 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

अलीगढ़: अलीगढ़ के एक गांव में पुरुषों के एक समूह ने 2 महिलाओं सहित स्वास्थ्य अधिकारियों की एक टीम पर हमला किया और उसका पीछा किया। परेशानी तब शुरू हुई जब एक लैब तकनीशियन ने पुरुषों को एक कमरा छोड़ने के लिए कहा ताकि वह एक नवविवाहित महिला का नमूना एकत्र कर सकें जो उनके सामने अपना घूंघट हटाने में झिझक रही थी।

घटना मंगलवार को साहा नगर सरोला गांव की है। गांव में कोविड जांच के लिए नमूने लेने आए स्वास्थ्य अधिकारियों  ने आरोप लगाया कि उन्हें पुरुषों के समूह ने पीटा, जिन्होंने टीम के सदस्यों द्वारा एकत्र किए गए नमूनों को भी नष्ट कर दिया और रिकॉर्ड वाले उनके रजिस्टर को फाड़ दिया। टप्पल पुलिस स्टेशन में 6 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिनमें से पांच अज्ञात हैं।

लैब तकनीशियन रामा राव ने कहा कि नवविवाहित महिला अपना घूंघट नहीं उठा रही थी क्योंकि कमरे में पुरुष थे। इसलिए उसने कमरे में मौजूद बुजुर्गों और युवकों को कुछ देर के लिए बाहर जाने को कहा। उन्होंने कहा, इससे वे नाराज हो गए और उन्होंने हमें पीटना शुरू कर दिया। दो आशा कार्यकतार्ओं पर भी हमला किया गया। अंचल अधिकारी (सीओ) खैर, एसपी सिंह ने कहा कि यह गलतफहमी का मामला है। हालांकि, स्थानीय लोगों को स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार नहीं करना चाहिए था। प्राथमिकी रामा राव की शिकायत पर दर्ज की गई है। ग्राम प्रधान दुष्यंत ने कहा कि उन्होंने मामले को सुलझाने की कोशिश की लेकिन बड़ी संख्या में लोग वहां जमा हो गए और उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को गांव से बाहर खदेड़ दिया। उन्होंने कहा, स्वास्थ्यकर्मियों के साथ जो हुआ वह गलत था। वे अपनी ड्यूटी कर रहे थे। हंगामा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

Live TV

Breaking News


Loading ...