China

चीन में "हम कैसे लगातार सफल हो सकते हैं" शीर्षक लेख प्रकाशित

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) की केंद्रीय समिति की अख़बार "जन दैनिक" ने 27 सितंबर को "हम क्यों सफल हो सकते हैं" शीर्षक लेख प्रकाशित किया। इसके बाद 28 सितंबर को फिर एक बार "हम कैसे लगातार सफल हो सकते हैं" शीर्षक लेख का प्रकाशन किया।

लेख चार पहलुओं से चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के सफल अनुभव का विश्लेषण और सारांश करता है: नेतृत्व कोर, वैचारिक मार्गदर्शन, संगठनात्मक प्रणाली, और अग्रणी रोल मॉडल की भूमिका। और यह मार्गदर्शन प्रदान करता है कि जटिलपूर्ण नई अंतरराष्ट्रीय और घरेलू परिस्थिति में सीपीसी चीनी जनता का नेतृत्व कर दूसरी शताब्दी वाले लक्ष्य की प्राप्ति कैसे करेगी। इस वर्ष सीपीसी की स्थापना की 100वीं वर्षगांठ है, जिसके नेतृत्व में चीन ने “सर्वांगीर्ण खुशहाल समाज के निर्माण” को पूरा किया, जो कि पहली शताब्दी वाला लक्ष्य है। 

लेख में कहा गया कि एकता ही सफलता का आधार है। सीपीसी के मजबूत नेतृत्व को जनता की प्रधानता पर डटा रहना चाहिए, सबसे व्यापक लोगों के मूल हितों का वास्तविक प्रतिनिधित्व करना चाहिए, विभिन्न पक्षों के हितों को अच्छी तरह समन्वय करना चाहिए, सामाजिक जीवंत शक्ति और नवाचार शक्ति को प्रेरित करना चाहिए, और साथ ही लोगों के समान प्रयास वाली बड़ी शक्ति को सबसे बड़े हद तक एकत्र करना चाहिए।

लेख में यह भी कहा गया कि चीनी लोगों को पक्का विश्वास है कि शी चिनफिंग से केंद्रित पार्टी की केंद्रीय समिति के मजबूत नेतृत्व में कोई भी कठिनाई चीनी जनता को परेशान नहीं कर सकती और कोई भी तूफानी लहरें चीनी विशाल जहाज को नहीं रोक सकतीं। चीन सफल होता रहेगा, और अवश्य ही सफलता प्राप्त कर सकेगा ! 
( साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग )

Live TV

-->

Loading ...