glowing skin

चेहरे पर लगाएं ये आयुर्वेदिक फेस पैक और पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

साफ और ग्लोइंग स्किन के लिए महिलाएं बहुत से ब्यूटी प्रोडक्ट्स और ट्रीटमेंट्स का सहारा लेती हैं। लेकिन ज्यादा प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल भी आपकी स्किन के लिए हानिकारक साबित हो सकता है। ऐसे में आज हम आपके लिए ऐसा चमत्कारी आयुर्वेदिक फेस पैक लेकर आए हैं जो के आप आसानी से घर पर तैयार कर उसे इस्तेमाल कर सकती हैं। ये फेस पैक आपको न सिर्फ निखरी त्वचा देगा बल्कि आपके चेहरे को ग्लोइंग भी बनाएगा। 

शहद-चंदन फेस पैक: एक चम्मच चंदन पाऊडर लें। इसमें थोड़ा-सा शहद अच्छे से मिलाकर पेस्ट बना लें। इस मिश्रण को हल्के हाथों से चेहरे और गले पर मसाज करते हुए लगाएं। 15 से 20 मिनट बाद ठंडे पानी से इसे साफ कर लें।

दही-केसर फेस पैक: चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए आप दही और केसर से बना आयुर्वैदिक फेस पैक घर पर बना सकती हैं। इसे बनाने के लिए 2 चम्मच दही लें।  इसमें 4 से 5 केसर डालकर मिला लें। अब इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15 से 20 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें। हफ्ते में 2 से 3 बार ये पैक लगाएं।

संतरे के छिलके और दूध का फेस पैक:एक चम्मच संतरे के पाऊडर में थोड़ा-सा कच्चा दूध डालें। दोनों को अच्छे से मिलाकर मिश्रण तैयार करें।  इस मिश्रण को 15 से 20 मिनट चेहरे पर लगाएं रखें। फिर ठंडे पानी से मुंह धो लें। इस पैक को हफ्ते में 2 से 3 बार जरूर लगाएं।

नीम और हल्दी का फेस पैक: नीम की कुछ पत्तियां लें। उन्हें सुखाकर मिक्सी में पीसकर पाऊडर बना दें। अब एक कटोरी में एक चम्मच नीम का पाउडर और एक चुटकी हल्दी पाऊडर लें। दोनों को अच्छी तरह मिला लें। अब इस पैक को चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएं। 15 से 20 मिनट बाद पानी से चेहरा साफ कर लें। आप भी जरूर करें ट्राई। 

Live TV

Breaking News


Loading ...