Anurag Thakur, Modi government, Sports Ministry

मोदी सरकार में Anurag Thakur का प्रमोशन, संभाला Sports Ministry का कार्यभार

नई दिल्ली: बीजेपी के युवा केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज खेल और युवा विकास मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है। इसके साथ ही उन्हें सूचना प्रसारण मंत्रालय की भी जिम्मेदारी दी गई है. अनुराग ठाकुर को किरण रिजिजू की जगह देश का नया खेल मंत्री बनाया गया है। इससे पहले अनुराग ठाकुर वित्त राज्य मंत्री थे। खेल मंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि खेलों को जहां तक किरेन रिजिजू लेकर गए थे मैं प्रयास करूंगा उसे आगे तक ले जाऊं। देश में खेलों को बढ़ाने का काम करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जो सोच और सपने हैं उनको पूरा करने का हर संभव प्रयास करेंगे।

ठाकुर ने संभाला सूचना प्रसारण मंत्रालय का भी काम 
नए सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने अपना नया कार्यभार संभाल लिया। ठाकुर सुबह साढ़े नौ बजे शास्त्री भवन स्थित सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय पहुंचे जहां विभाग के सचिव अमित खरे ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। इस मौके पर ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने भारत की तरक्की के लिए बीते सात साल में जबरदस्त काम किया है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में प्रधानमंत्री ने जो जिम्मेदारी दी है और जैसी अपेक्षा की है, वह उस पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

2019 में मोदी सरकार में मिली थी जिम्मेदारी 
हिमाचल प्रदेश के लोकसभा सांसद अनुराग ठाकुर पूर्व बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्हें साल 2019 में मोदी सरकार में जिम्मेदारी दी गई थी। उस समय अनुराग को वित्त राज्य मंत्री बनाया गया था। अब मोदी सरकार के इस मंत्रिमंडल विस्तार में अनुराग ठाकुर का भी प्रमोशन किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ठाकुर को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई है। अनुराग ठाकुर को खेल के अलावा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है।

Live TV

-->

Loading ...