Anurag Thakur

संकट की घड़ी में अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर में एक बार फिर भेजी मदद

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने संकट की घड़ी में एक बार फिर हमीरपुर को मदद भिजवाई है। काबिले गौर है कि इससे पहले भी जब कोरोना की पहली लहर ने जिले को अपनी चपेट में लिया था तब अनुराग ठाकुर ने पीपी किट्स, मास्क, थर्मामीटर, सैनिटाइजर, दवाइयां और कोरोना की लड़ाई लड़ने के लिए अन्य जरूरी सामान की खेप हमीरपुर प्रशासन को भिजवाई थी। 

हमीरपुर में कोविड मरीजों को आक्सीजन की कमी न हो इसके लिए हमीरपुर के अनुराग ठाकुर ने व्यक्तिगत प्रयासों से दिल्ली से ऑक्सीजन सिलैंडर भिजवाए हैं। 50 के करीब भिजवाए गए ऑक्सीजन सिलैंडरों, जिनकी कीमत 20 लाख रुपए है, को एनआईटी स्थित कोविड केयर सैंटर में रखा गया है ताकि जरूरत पड़ने पर मरीजों को तुरंत ऑक्सीजन मिल सके। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों ने गत शाम ही अनुराग ठाकुर के साथ दूरभाष पर कोविड व ऑक्सीजन की स्थिति को लेकर मंत्रणा की थी जिस दौरान ऑक्सीजन सिलैंडरों की डिमांड रखी गई थी जिसमें एक दिन के भीतर ही पूरा किया गया है। 

एनआईटी परिसर में अनुराग ठाकुर के निजी सहायक अनुपम लखनपाल ने इन ऑक्सीजन  सिलैंडरों को अतिरिक्त जिला उपायुक्त जितेन्द्र सांजटा को सौंपा। अनुपम लखनपाल ने पत्रकारों को बताया कि अनुराग ठाकुर के द्वारा हर दिन कोविड की स्थिति को लेकर प्रशासन व मीडिया के साथ बातचीत की जा रही है और बातचीत के बाद ही व्यक्तिगत प्रयासों से 50 सिलैंडरों को हमीरपुर भेजा है और जरूरत पड़ने पर और भी मदद करने की भी बात कही है। वहीं आपदा की घड़ी में जिला प्रशासन के द्वारा आग्रह करने पर अनुराग ठाकुर के त्वरित कार्रवाई पर जिला प्रशासन सहित स्वास्थ्य विभाग ने आभार व्यक्त किया है। इस अवसर पर जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आर.के. अग्निहोत्री भी मौजूद रहे। 

Live TV

-->

Loading ...