Anshuman Jha

अंशुमान झा : हिट या फ्लॉप मेरे हाथ में नहीं

अपनी नई रिलीज ‘हम भी अकेले तुम भी अकेले’ में एक समलैंगिक पुरुष की भूमिका निभा रहे अभिनेता अंशुमान झा का कहना है कि हालांकि वह व्यावसायिक फिल्मों में काम करने के लिए तैयार हैं, लेकिन ये जरूरी नहीं कि वह प्रसिद्धि या पैसे के लिए काम करें।

उन्होंने आईएएनएस को बताया ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मुझे बहुत सी ऐसी फिल्मों की पेशकश नहीं की गई है जो व्यावसायिक क्षेत्र में हैं, जहां मैं एक अभिनेता के रूप में खुद को व्यक्त कर सकता हूं। जब ऐसा प्रस्ताव मेरे पास आएगा, तो मैं उसे भी तलाशूंगा। मैं उस तरह से कठोर नहीं हूं। मेरी पहली फिल्म ‘लव, सेक्स और धोखा’ मुझे ‘किस्मत, प्यार, पैसा, दिल्ली’ की पेशकश की गई थी। इसे एक व्यावसायिक फिल्म माना गया और मैं फिल्म में अपने चरित्र को लेकर उत्साहित था। फिल्म फ्लॉप हो गई। आमतौर पर एक नए अभिनेता के लिए अगर फिल्म नहीं चलती है, तो अवसर कम हो जाते हैं। मेरे साथ ऐसा हुआ है। साथ ही, मैं प्रसिद्धि और पैसे के लिए अभिनय नहीं कर रहा हूं।’’

उन्होंने आगे कहा ‘‘मुझे अभिनय पसंद है, लोगों का मनोरंजन करने में एक खुशी है। यह मुझे एक महसूस कराता  है जब लोगों का एक समूह मेरे सामने बैठता है, मैं प्रदर्शन करता हूं और वे प्रतिक्रिया करते हैं। मेरे लिए, अभिनय एक चरित्र निर्माण की प्रक्रिया है। परिणाम - जो हिट या फ्लॉप है - वो मेरे हाथ में नहीं है। मेरा सचेत निर्णय एक चरित्र को निभाने और दिलचस्प कहानियों का हिस्सा बनने का है।’’अभिनेता ‘ये है बकरापुर’, ‘एक्स: पास्ट इज प्रेजेंट’, ‘चौरंगा’, ‘अंगरेजी में कहते हैं’, ‘नो फादर्स इन कश्मीर’ और वेब श्रृंखला ‘मस्तराम’ जैसी फिल्मों में दिखाई दिए हैं।उनकी नवीनतम रिलीज हुई फिल्म ‘हम भी अकेले तुम भी अकेले’, जिसमें जरीन खान भी हैं, एमएक्स प्लेयर पर स्ट्रीम हो रही हैं।


Live TV

-->

Loading ...