Amrit Mahotsav of Azadi, Jalandhar News, Judge Rupinder Jeet Chahal, Punjab News

आजादी का अमृत महोत्सवः जिला और सैशन जज ने जिला स्तरीय लीगल एड कैंप में कोरोना से अनाथ हुए 10 बच्चों की लगवाई पैंशन

जालंधरः राष्ट्रीय कानूनी सेवाएं और पंजाब कानूनी सेवाएं अथॉरिटी के निर्देशों मुताबिक जिला एवं सैशन जज-कम-चेयरमैन जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी रुपिन्दरजीत चहल की योग्य रहनुमाई में आजादी के 75वें वर्ष को समर्पित प्रोग्रामों के अंतर्गत आज एक कैंप का आयोजन लायलपुर खालसा कॉलेज में किया गया। इस अवसर पर जिला और सैशन जज रुपिन्दरजीत चहल बतौर मुख्य मेहमान शामिल हुए। आज के कैंप में विभिन्न विभागों की तरफ से अलग-अलग स्कीमों से संबंधित स्टॉल लगाए गए, जिसके अंतर्गत कोरोना कारण अनाथ हुए 10 बच्चों को मौके पर ही पेंशन लगवाई गई। इस के इलावा घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत 5 व्यक्तियों को नौकरी के नियुक्ति पत्र जिला और सैशन जज रुपिन्दरजीत चहल की तरफ से सौंपे गए। कैंप के दौरान 5 जरूरतमंद अंगहीण व्यक्तियों को व्हील चेयर और 5 जरूरतमंद महिलाओं को मौके पर ही सिलाई मशीने भी उप्लब्ध करवाई गई हैं। सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना स्कीम के अंतर्गत 8 लाभपातरियों को बीमा योजना के कार्डों समेत पैनशनों के 15 फार्म मौके पर ही भरे गए।

मौके पर ही जिला कानूनी सेवाओं अथॉरिटी की तरफ से 20 व्यक्तियों को उनके अदालती मामलों में वकील की सहायता प्रदान की गई। इस के इलावा स्वास्थ्य विभाग के साथ तालमेल करके कोरोना टीकाकरण कैंप में लगभग 70 व्यक्तियों का टीकाकरण भी किया गया। जिला और सैशन जज-कम -चेयरमैन जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी रुपिन्दरजीत चहल ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा दफ्तर, रोजगार दफ़्तर, रैड्ड क्रास दफ्तर, सहायक लेबर कमिश्नर दफ्तर, जिला लीड बैंक के दफ्तर, बागबानी विभाग, जिला परिषद दफ्तर और स्वास्थ्य विभाग आदि की तरफ से चलाईं जा रही स्कीमों जैसे बुढ़ापा पैंशन, विधवा पैंशन, अंगहीणता पैंशन, स्मार्ट राशन कार्ड, रोज़गार, असंगठित सैक्टर में काम करने वाले श्रमिकों के कार्डों, सभी स्वास्थ्य बीमा योजना कार्ड और कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए कुल 15 स्टाल लगाए गए थे और इन विभागों की स्कीमों के लाभपात्रियों को मौके पर ही इन स्कीमों के लाभ प्रदान किए गए। 

इस अवसर पर मनजिन्दर सिंह, अतिरिक्त जिला जज, डॉ. गगनदीप कौर, सीजेएम -कम -सचिव जिला कानूनी सेवाओं अथॉरिटी, जालंधर और अमित कुमार गर्ग, सीजेएम उपस्थित थे। इस अवसर पर पैनल की वकील मैडम हरलीन कौर ने निःशुल्क कानूनी सहायता, लोग अदालतों, स्थाई लोक अदालत और पीडित मुआवजा स्कीमों से संबंधित जानकारी दी और लोगों को पेंफलेट्स भी बांटे गए। 

 

Live TV

-->

Loading ...