Amit Shah, Jagannath Rath Yatra

अहमदाबाद: बिना श्रद्धालुओं के निकली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा, मंगला आरती में शामिल हुए अमित शाह

अहमदाबादः केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में मंगला आरती में भाग लिया। शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘जगन्नाथ रथयात्रा के शुभ अवसर पर मैं अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में कई वर्षों से मंगला आरती में भाग लेता आ रहा हूं और हर बार यहां एक अलग ऊर्जा की प्राप्ति होती है। आज भी महाप्रभु की आराधना करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। महाप्रभु जगन्नाथ सभी पर सदैव अपनी कृपा व आशीष बनाए रखें। बता दें कि, कोरोना वायरस के चलते भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा इस बार कर्फ्यू के बीच निकाली जा रही है, ताकि लोग इसमें शामिल न हो सकें। 

Image

अधिकारियों के मुताबिक जनता के भाग न लेने के अलावा, 144वीं रथयात्रा का आयोजन सादे तरीके से कम समय में किया गया है। इस बार 12 घंटे के स्थान पर 4-5 घंटे में यात्रा समाप्त हो जाएगी। हालांकि, यह पहले की तरह ही 19 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। राज्य प्रशासन और मंदिर अधिकारियों ने जन भागीदारी के बिना सादे तरीके से रथयात्रा निकालने के सारे इंतजाम किए हैं।  

Image

अधिकारियों ने बताया कि पुरी शहर के सभी प्रवेश बिंदुओं को सील कर दिया गया है। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर भक्तों को नियंत्रण में रखने के लिए प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। अधिसूचना के अनुसार, 16 जुलाई तक उच्च संक्रमण दर वाले 10 तटीय जिलों में लगाए गए सप्ताहांत बंद में पुरी शहर में प्रतिबंधों में कुछ ढील दी जाएगी। 

Image

हालांकि, श्रद्धालु उत्सव में सीधे भाग नहीं ले सकेंगे क्योंकि महामारी के कारण किसी को भी मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं है। राज्य सरकार ने लोगों से उत्सव के दौरान पुरी नहीं जाने और टीवी पर रथ यात्रा का सीधा प्रसारण देखने की अपील की है। 

Live TV

-->

Loading ...