chandigarh, breaking news punjab, punjab news online, latest news punjab

Super Breaking Naresh Gujral और BSP नेता Satish Mishra पहुंचे चंडीगढ़, अकाली दल और BSP का कल होगा गठबंधनः सूत्र

चंडीगढ़ः भारतीय जनता पार्टी से अलग हुआ शिरोमणि अकाली दल अब नया गठबंधन करने जा रहा है। अबकी बार अकाली दल गठबंधन बहुजन समाज पार्टी के साथ करने जा रहा है। हालांकि अकाली दल के किसी अन्य दल के साथ गठबंधन को लेकर राजनीतिक गलियारों में अटकलें तो लग रही थी लेकिन शुक्रवार को प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ में अकाली नेता व राज्यसभा सांसद नरेश गुजराल और बहुजन समाज पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश मिश्रा की मौजूदगी ने  इन अटकलों पर विराम लगाते हुए इसे हकीकत में बदल दिया है। 

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि शिरोमणि अकाली दल और बहुजन समाज पार्टी  में गठबंधन को लेकर सारी औपचारिकताएं लगभग पूरी हो चुकी हैं और अब केवल इस गठबंधन पर दोनों दलों की मुहर लगी शेष रह गई है। सूत्रों के हवाले से यह भी बताया जा रहा है कि दोनों दलों में जो यह गठबंधन होने जा रहा है उसका सेहरा अकाली नेता व राज्यसभा सांसद नरेश गुजराल के सिर पर बंध रहा है। पता चला है कि नरेश गुजराल ही अकाली दल के नए गठबंधन को लेकर कई दिनों से कवायद छेड़े हुए थे। 

यह भी बताया जा रहा है कि एक-आध दिन में दोनों दलों के गठबंधन को लेकर औपचारिक घोषणा  हो सकती है। औपचारिक घोषणा के बाद अब देखना यह है कि दोनों दलों का जो गठबंधन होने जा रहा है उसमें किन-किन सीटों और कितनी सीटों पर समझौता हुआ है। 

उल्लेखनीय है कि पिछली मर्तबा जब शिरोमणि अकाली दल का गठबंधन भारतीय जनता पार्टी के साथ हुआ था तो उस वक्त दोनों दलों में सीटों को लेकर जो सहमति बनी थी उसके अनुसार विधानसभा की कुल 117 सीटों में से तेईस सीटें भाजपा को दी गई थी और उनमें अधिकतर शहरी इलाकों की सीटें थीं जहां पर अकाली दल कमजोर था। जबकि लोकसभा की तेरह  सीटों में से तीन होशियारपुर, अमृतसर और जालंधर सीट भारतीय जनता पार्टी के लिए छोड़ी गई थी। 

Live TV

-->

Loading ...