chandigarh, breaking news punjab, punjab news online, latest news punjab

पंजाब की सियासत में बड़ा धमाका, अकाली दल और BSP का गठबंधन, 2022 में साथ लड़ेंगे चुनाव

चंडीगढ़ः पंजाब की सियासत में आज एक बड़ा दिन है। पंजाब में बीजेपी से गठबंधन टूटने के बाद आज शिरोमणि अकाली दल ने बसपा से गठबंधन कर लिया है। इस मौके अकाली दल प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने ऐलान किया कि आने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव और उसके बाद होने वाले सभी चुनावों में अकाली दल और बसपा पार्टी एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी। 
 
सुखबीर बादल ने आज चंडीगढ़ में एक बड़े समागम में बसपा के नेता सतीश मिश्रा को फूलों का गुलदस्ता और सिरोपा देकर उनका स्वागत किया और कहा कि दोनों पार्टियों की सोच एक जैसी है। इसलिए दोनों पार्टियां साथ हुई है। दोनों पार्टियों के एकसाथ होने का सबसे ज्यादा श्रेय सुखबीर सिंह बादल ने बसपा प्रधान मायावती को दिया। उन्होनें कहा कि मायावती जी का दोनों पार्टियों के एकसाथ आने के पीछे बहुत बड़ा योगदान है। 

20 सीटों पर बसपा लड़ेगी चुनाव

पंजाब में बसपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी 97 सीटों पर अकाली दल स्वंय चुनाव लड़ेगा। सुखबीर बादल ने कहा कि बसपा जालंधर वेस्ट- नॉर्थ, करतारपुर, फगवाड़ा, होशियारपुर(शहरी), टांडा, दसूहा, चमकौर साहिब, आनंदपुर साहिब, मोहाली, मेहल कलां, बस्सी पठाना, नवांशहर, लुधियाना नॉर्थ, पठानकोट, भोआ, सुजानपुर, अमृतसर उत्तरी एवं केंद्रीय और पायल  विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ेगी। इसी के साथ बसपा दोआबा में 8 सीटों, माझा में 5 और मालवा में 7 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

इससे पहले शिअद का भाजपा के साथ गठबंधन था, लेकिन पिछले साल केन्द्र द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों को लेकर बादल नीत पार्टी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का साथ छोड़ दिया। शिअद के साथ गठबंधन में भाजपा 23 सीटों पर चुनाव लड़ा करती थी।

Live TV

-->

Loading ...