Delhi Unlock, restaurants

दिल्ली अनलॉक: ऑड-इवन फॉर्मूला खत्म, कल से खुलेंगे सभी बाजार और दुकानें

नई दिल्ली: दिल्ली में कोविड-19 के लगातार कम हो रहे मामलों को देखते हुए राजधानी को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर दिल्लीवासियों को राहत देते हुए कई ऐलान किये हैं। दिल्ली में अब बाजार, मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स में सारी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकती हैं यानी ऑड-इवन का फॉर्मूला खत्‍म कर दिया गया है। इसके साथ ही रेस्टोरेंट को भी 50 फीसदी सिटिंग कैपेसिटी के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई है। हालांकि उन्‍होंने साफ तौर पर कहा है कि एक हफ्ते तक इन नियमों के साथ चलकर देखा जाएगा। अगर कोरोना के मामले बढ़ने लगे तो फिर से पाबंदियां बढ़ा दी जाएंगी। 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जा रही है, लेकिन एक दिन में एक जोन में एक ही साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जाएगी। वहीं, सरकारी दफ्तर में 100 फीसदी अधिकारी और बाकी कर्मचारी 50 फीसदी क्षमता के साथ काम करेंगे। प्राइवेट ऑफिसेस में 50 फीसदी कैपेसिटी के साथ 9 से 5 बजे तक काम करेंगे। इसके अलावा शादियां में 20 लोगों से ज्यादा इक्कठे होने की इजाजत नहीं होगी। वहीं, धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं, लेकिन श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति नहीं होगी।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 संबंधी हालात काफी हद तक काबू में हैं, संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारियां की जा रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि फिलहाल दिल्ली में सारे स्कूल और शैक्षणिक संस्थाएं बंद रहेंगी। किसी भी तरह की गैदरिंग की अनुमति नहीं होगी। स्विमिंग पूल समेत स्पा, पार्क और गार्डन बंद रहेंगे।  

Live TV

-->

Loading ...