Nangal Grain Market

Nangal अनाज मंडी में किसानों को मिल रही सभी सुविधाएंः सचिव मार्केट कमेटी

नंगलः पंजाब सरकार की तरफ से अनाज मंडियों में गेहूं के सीजन दौरान गेहूं की खरीद के सभी प्रबंध मुकम्मल किये जा चुके हैं। श्री आनन्दपुर साहिब की सभी 12 अनाज मंडियों में 18,728 मिट्रिक टन गेहूं की आमद हुई है। फ़सल की आमद लगातार जारी है, अब तक पनगरेन ने 4047, एफ सी आई ने 6530, मारकफैड ने 8151 मिट्रिक टन गेहूं की खरीद की है। उन्होंने कहा कि चेयरमैन मार्केट कमेटी श्री हरबंस लाल मंहदली की तरफ से लगातार इन अनाज मंडियों का दौरा किया जा रहा है। उप मंडल मैजिस्ट्रेट श्री आनन्दपुर साहिब मैडम कनूं गर्ग भी खरीद प्रबंधों पर लगातार नज़रसानी कर रहे हैं। इसकी जानकारी मार्केट कमेटी के सचिव सुरिन्दरपाल ने आज अनाज मंडी नंगल में प्रबंधों का जायज़ा लेने के उपरांत दी है। 

उन्होंने अनाज मंडियों में गेहूं लेकर आए किसानों के साथ बातचीत की और उनको मिल रही सुविधायों संबंधी पूछा। उन्होंने बताया कि पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से इस फ़सल की 10 अप्रैल से खरीद शुरू करने से पहले ही अनाज मंडियों में सभी प्रबंध मुकम्मल करने के निर्देश दिए थे। पंजाब विधान सभा के स्पीकर राणा के पी सिंह की तरफ से श्री आनन्दपुर साहिब की अनाज मंडियों का दौरा करके यहां किये प्रबंधों का जायज़ा लिया गया था। जिले के डिप्टी कमिशनर श्रीमती सोनाली गिरी की तरफ से भी अनाज मंडियों में किसानों की सुविधा के लिए सभी प्रबंध मुकम्मल करने के आदेश दिए गए थे। इस लिए श्री आनन्दपुर साहिब में आती कुल 12 अनाज मंडियों अगंमपुर, कीरतपुर साहिब, तखतगढ़, नूरपुर बेदी, नंगल, सूरेवाल, अब्याना, सुखेमाजरा, डुमेवाल, अजोली, कल्वां,महैण को सैनेटाईज करवाकर 30-30 फुट के खाने बनाऐ गए थे। अनाज मंडियों में पीने वाले पानी, सफ़ाई, रौशनी आदि की व्यवस्था की हुई है। 

आढ़तियों, किसानों, मज़दूरों और अनाज मंडियों में आने वाले ओर लोगों को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी रखने और बार-बार हाथ धोने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है। मार्केट कमेटी की तरफ से मास्क बांटे जा रहे हैं, रोज़मर्रा की अनाज मंडियों में गेहूं की खरीद चल रही है इस में किसी भी दिन खरीद नहीं रोकी जा रही है। उन्होंने बताया कि मंडियों में बारदाने की कोई कमी नहीं है। लिफ्टिंग सहित अन्य प्रबंध भी किये हुए हैं। नंगल अनाज मंडी के प्रधान अजय कपला ने बताया कि मंडी में बारदाने की कोई कमी नहीं है। उचित खरीद प्रबंध हैं,रौशनी, सफ़ाई और पीने वाले पानी की उचित व्यवस्था की हुई है। सभी किसान, आढ़ती मंडियों में किये खरीद प्रबंधों से पूरी तरह संतुष्ट हैं।

Live TV

-->

Loading ...