Dilwale Tanhaji Ajay Devgn Veeru Devgn

B'day Spl: अजय देवगन के स्टंट ये एक्टर करते थे फॉलो, हर बार हो जाते थे फेल और लगती थी चोट

बॉलीवुड सिंघम अजय देवगन ने अपने शुरुआती फिल्मी करियर के साथ दर्शकों का दिल जीत लिया। बता दें कि आज फिल्म जगत के सिंघम अपना 52वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। दर्शकों को अपने अभिनय और स्टाइलिश अंदाज से दीवाना बनाने वाले सुपरस्टार अजय देगवन इन दिनों अपनी फिल्म 'RRR' को लेकर सुर्खियों में हैं। अजय देवगन अपनी लगभग फिल्मों में खतरनाक स्टंट करते नजर आए हैं। तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते हैं कि कैसे बॉलीवुड सिंघम के सिर पर एक्शन और स्टंट का खुमार चढ़ा। 

पिता से मिली ये सीख 

बताते चलें कि खतरों से खेलना और फिर जीत जाना अजय देगवन को विरासत में ही मिला है। दरअसल, उनके पिता वीरू देवगन भी भारतीय स्टंट और एक्शन कोरियोग्राफर रह चुके हैं। यही वजह है कि उन्हीं को देखकर ही अजय ने फिल्मों में आने से पहले ही स्टंट करने की शुरुआत कर दी थी। एक वक्त तो ऐसा था जब अजय अमिताभ बच्चन के बंगले प्रतीक्षा के पास वाले नुक्कड़ पर स्टंट दिखाया करते थे। खास बात तो यह है कि इसके लिए उन्होंने वहां एक गैंग भी बना रखा था। जिसके लीडर भी अजय देवगन ही थे। 

इस बात का किया था खुलासा 

अजय देवगन और अभिषेक बच्चन ने खुद एक चैट शो में इस बात का खुलासा किया था। अभिषेक के मुताबिक उस वक्त अजय कॉलेज में थे। उस वक्त उनके पास खुली जीप थी जिस पर वो प्रतीक्षा के पास वाले चौराहे पर खूब स्टंट ट्राई करते थे। इस दौरान उनके साथ 3-4 लोगों का गैंग हुआ करता था, जिसे अजय लीड ही करते थे। उन्होंने आगे बताया कि जब अजय फिल्मों में चल निकले तो उस नुक्कड़ पर उनका आना जाना कम हो गया। जिसके बाद उस नुक्कड़ गैंग को गोल्डी बहल और ऋतिक रोशन के अलावा उन्होंने खुद आगे बढ़ाया। तब वो सभी अजय को देखकर जबरदस्त स्टंट करने की कोशिश करते थे। वो कभी बाइक तो कभी कार पर, स्टंट करने की कोशिश करते थे। लेकिन हर बार उन्हें चोट लग जाया करती थी।

Live TV

-->

Loading ...