Air India, pilots canceled holiday

Air India ने यात्रियों की संख्या बढऩे के मद्देनजर पायलटों की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से की रद्द

नयी दिल्लीः घरेलू उड़ानों पर यात्रियों की संख्या बढऩे के मद्देनजर सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन एयर इंडिया ने सोमवार को अपने पायलटों की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी हैं। कोरोना वायरस महामारी की वजह से पिछले साल 25 मार्च से दो माह के लिए घरेलू उड़ान सेवाएं बंद थीं। 25 मई, 2020 को उड़ान सेवाएं फिर शुरू हुईं। 

एयर इंडिया की आंतरिक सूचना के अनुसार कॉकपिट क्रू के सभी सदस्यों की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द की जाती हैं। इसमें कहा गया है कि मामला-दर-मामला आधार पर बेहद जरूरी होने पर छुट्टी दी जा सकती है। हालांकि, इसमें छुट्टियां रद्द करने के लिए कोई विशेष वजह नहीं बताई गई है। इस बारे में एयर इंडिया के प्रवक्ता को भेजे गए सवाल का जवाब नहीं मिला। 

पिछले महीने नागर विमानन मंत्रलय ने कहा था कि भारतीय एयरलाइंस को जिन घरेलू उड़ानों की अनुमति दी गई है उनमें वे 31 मार्च या र्गिमयों की समयसारिणी शुरू होने तक कोविड-19 पूर्व के स्तर के 80 प्रतिशत के बराबर ही बुंिकग कर सकेंगी। मंत्रलय ने सोमवार को बयान में कहा कि 28 फरवरी को 3,13,668 यात्रियों ने घरेलू उड़ानों से यात्र की। 25 मई, 2020 को उड़ानें फिर शुरू होने के बाद यह सबसे ऊंचा स्तर है। 






Live TV

Breaking News


Loading ...