Agriculture Minister Narendra Tomar

कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने अंबाह के सिविल अस्पताल में सिटी स्कैन मशीन का किया शुभारंभ

नई दिल्लीः कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मुरैना जिले के अंबाह स्थित सिविल अस्पताल में अत्याधुनिक डायग्नोस्टिक सुविधा के लिए सिटी स्कैन मशीन का शुभारंभ किया। इस मौके कृषि मंत्री तोमर ने कहा कि मुरैना जिला कोविड से काफी प्रभावित रहा है। जिले के ग्रामीणों को स्क्रीनिंग के लिए काफी दूर जाना पड़ता था। ऐसे में सिंजेंटा की यह पहल उनके लिए काफी मददगार साबित होगी। 

उन्होंने उम्मीद जताई कि कोरोना महामारी से उत्पन्न गंभीर स्थिति से निपटने और चिकित्सा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए सिंजेंटा की तरह अन्य कंपनियां भी आगे आएंगी। तोमर ने कहा कि अब मरीजों को परेशानी नहीं होगी और कम पैसों में सुविधा यहीं मिलेगी। उन्होंने बताया कि अंबाह के साथ ही जौरा, कैलारस, सबलगढ़, विजयपुर, श्योपुर और बढ़ौदा आदि क्षेत्रों में अनेक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रारंभ की गई हैं और बाकी भी जल्द ही उपलब्ध करवाई जाएगी। इनमें ऑक्सीजन प्लांट, एक्स-रे आदि शामिल है। उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल का अनुशासन के साथ पालन करने के लिए जनता का आभार जताते हुए कहा कि यह संकट अभी खत्म नहीं हुआ है, लिहाजा सतर्कता बरतें। उन्होंने कहा कि संकट के बावजूद कृषि क्षेत्र में अपनी प्रसांगिकता सिद्ध की गई है। हमारी कोशिश है कि खेती फायदे में आएं।

बता दें कि, इसे कृषि क्षेत्र की अग्रणी कंपनी सिंजेंटा इंडिया ने मुरैना जिले के मरीजों को जल्द एवं बेहतर चिकित्सा उपलबध कराने के उद्देश्य से 2 करोड़ रुपये से अधिक की लगात से प्रदान किया है। 58 बिस्तरों वाला यह तहसील, उपमंडल और उसके आस-पास के 815 से अधिक गांव के लगभग 800 रोगियों का प्रतिदिन इलाज करता है।  

Live TV

-->

Loading ...