Indian Premier League 2021

Indian Premier League 2021 की नीलामी के बाद ऐसी में Mumbai Indians की टीम, देखें

नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की नीलामी में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपने 7 खाली स्लॉट भर लिए हैं। ये नई टीम नई ऊर्जा के साथ आईपीएल का छठा खिताब जीतने के लिए तैयार है। टीम को नीलामी शुरू से होने से पहले ही किसी विदेशी पेसर की जरूरत थी। उन्होंने न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने को 3.20 करोड़ में खरीद कर यह जरूरत पूरी कर ली। एडम का मुंबई इंडियंस से मजूबत रिश्ता है। मुंबई के कोच शेन बॉन्ड न्यूजीलैंड के ही हैं। आईपीएल में ये दोनों अपने रिश्तों से मैदान पर तूफान बरपाने की कोशिश करेंगे। वहीं, मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलियन पेसर नाथन कूल्टर नाइल को 5 करोड़ में दोबारा खरीदा है। कूल्टर नाइल ने पिछले सीजन में 7 मैचों में 7.92 की इकोनॉमी से 5 विकेट लिए थे। उम्मीद है कि यह सीजन उनके लिए अच्छा साबित होगा। तेज गेंदबाजों का कोटा पूरा होने के बाद मुंबई की नजर दिग्गज और अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला पर थी। 

जिसे दिल्ली कैपिटल्स से नीलामी की लड़ाई में मुंबई ने चावला को 2.40 करोड़ में खरीद लिया। 32 वर्षीय पीयूष चावला आईपीएल 2021 में राहुल चाहर और क्रुणाल पंड्या के साथ टीम की स्पिन गेंदबाजी को मजबूती देंगे। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के प्रति मुंबई इंडियंस का आकर्षण साफ दिखाई दिया। उन्होंने जेम्स नीशम को 50 लाख में खरीदा। वह हार्दिक पांड्या के बैकअप के तौर पर टीम में रहेंगे। एक अन्य अनकैप्ड गेंदबाज युद्धवीर चरक को मुंबई ने 20 लाख में खरीदा। दक्षिण अफ्रीका के ऑल राउंडर मार्को जेन्सन को भी 20 लाख में मुंबई ने खरीदा। मार्को के लिए जहीर खान ने कहा कि वह पिछले 2 सालों से इस खिलाड़ी को ट्रैक कर रहे थे। सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई ने 20 लाख में खरीदा है।

2021 के लिए मुंबई इंडियंस की फुल स्क्वॉयड: रोहित शर्मा, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, क्विंटन डिकॉक, राहुल चाहर, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, मोहसिन खान, एडम मिल्ने, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, मार्को जेन्सन, युद्धवीर सिंह, जेम्स नीशम और अर्जुन तेंदुलकर।

Live TV

-->

Loading ...