former DGP Sumedh Saini, Vigilance custody, punjab news

Custody के बाद पूर्व डीजीपी Sumedh Saini की पहली तस्वीर आई सामने

चंडीगढ़: आय से अधिक सपंत्ति मामले में गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रहे पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी को विजिलेंस ने एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल, हाईकोर्ट के आदेश पर वह बुधवार को नोटिस पर जांच में शामिल होने के लिए बुधवार रात 8 बजे मोहाली स्थित विजिलेंस आफिस पहुंचे थे। वहां लगभग 4 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें जाने नहीं दिया गया और एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया गया। विजिलेंस अधिकारियों ने सैनी के सुरक्षाकर्मियों को वापस भेज दिया। वहीं गिरफ्तारी के बाद सुमेध सैनी की पहली तस्वीर सामने आई है। 

बता दें कि, गत दिवस सैनी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर गिरफ्तारी पर रोक लगाए जाने की मांग की थी। हाईकोर्ट ने उन्हें राहत देते हुए 7 दिन में जांच में शामिल होने के आदेश दिए थे। इस पर सैनी ने आशंका जताई थी कि विजिलेंस किसी अन्य मामले में उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। 

सैनी के खिलाफ चल रहे कई केस
बलवंत सिंह मुल्तानी किडनैपिंग मामले में सुमेध सैनी के घर और फार्म हाऊस पर पंजाब पुलिस ने छापेमारी की थी। 29 साल बाद एक बार फिर से बलवंत सिंह मुल्तानी के किडनैपिंग केस को मोहाली पुलिस ने मुल्तानी के भाई की शिकायत पर खोला था। इस मामले में पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी और कई और पूर्व पुलिस अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर रजिस्टर्ड हुई थी। 2008 में सीबीआई ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बाद पूर्व डीजीपी के खिलाफ केस दर्ज किया था।

Live TV

-->

Loading ...