California, cruise ship

लगभग डेढ़ साल बाद california से शुरू हुई cruise ship service long beach

कैलिफोर्निया से पिछले 17 महीने में पहले क्रूज पोत ने शनिवार को अपनी यात्रा की शुरुआत की। यह पोत पोर्ट ऑफ लांग बीच से चला और इसका गंतव्य स्थान मेक्सिकन रिवियेरा है। ‘कार्निवल पैनोरमा’ नामक क्रूज पोत सात दिन की यात्रा पर निकला है और लांग बीच पर वापस आने से पहले मेक्सिको के काबो सैन लुकास और मजतलान बंदरगाह पर रुकेगा। 

कार्निवल कॉर्पोरेशन ने एक बयान में यह जानकारी दी। कार्निवल पैनोरामा पोत 1,060 फुट लंबा है और इसने पहली बार 2019 में समुद्री यात्रा की थी। यात्रियों और क्रू के सदस्यों के कोविड-19 महामारी की चपेट में आने तथा बहुत से जहाजों को बंदरगाहों से वापस भेजे जाने के कारण क्रूज उद्योग पर बेहद बुरा असर पड़ा था।

अमेरिका की समुद्री सीमाओं में परिवहन बहाल करने के वास्ते क्रूज उद्योग को स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकताओं के मानकों के विषय पर अमेरिकी रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्रों से जद्दोजहद करनी पड़ी थी। कंपनी ने कहा है कि उसने अपने सभी कर्मचारियों को टीका लगवाया है और उन्हीं यात्रियों को क्रूज पर सवार होने की अनुमति दी गई है जिनके पास कोविड-19 की जांच रिपोर्ट है जिसमें संक्रमण नहीं होने की पुष्टि की गई है। 

Live TV

-->

Loading ...