Actor Rajinikanth, politics, Rajini Makkal Mandram party

अभिनेता Rajinikanth ने किया राजनीति छोड़ने का ऐलान, रजनी मक्कल मंदरम पार्टी को किया भंग

नई दिल्ली: दक्षिण भारत के सुपर स्टार और मशहूर अभिनेता रजनीकांत ने राजनीति में न आने का अहम फैसला ले लिया है। सोमवार को इसका ऐलान करते हुए रजनीकांत ने बनाए गए संगठन रजनी मक्कल मंदरम (RMM) को भी भंग कर दिया। रजनीकांत ने कहा कि भविष्य में फिर राजनीति में आने का उनका कोई प्लान नहीं है। बता दें कि स्वास्थ्य कारणों से अभिनेता रजनीकांत ने पिछले दिनों राजनीति से दूरी बना ली थी।

रजनीकांत ने 29 दिसंबर, 2020 को ऐलान किया था कि वह राजनीति में नहीं आएंगे। लेकिन हाल में उन्होंने कहा था कि वह राजनीति छोड़ने के अपने फैसले पर फिर से विचार करेंगे। अभिनेता ने कहा था कि वह रजनी मक्कल मंद्रम (RMM) के जिला सचिवों के साथ राजनीति में आने के बारे में चर्चा करेंगे। रजनीकांत के फिर से राजनीति में आने की चर्चाओं के बीच तमिलनाडु की राजनीति में हलचल पैदा हो गयी थी। दिसबंर 2020 में रजनीकांत ने खुद कहा था कि वह जनवरी 2021 में पार्टी लॉन्च करेंगे। यह सब तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव से पहले होना था। लेकिन दिसंबर के आखिरी हफ्ते में रजनीकांत ने कहा कि वह राजनीति में शामिल नहीं होंगे। उसके बाद रजनीकांत के संगठन के कई सदस्यों ने DMK समेत अन्य पार्टियों को जॉइन कर लिया था।

बता दें कि पिछले साल एक चिट्ठी में रजनीकांत ने कहा था, 'मुझे यह बताते हुए खेद है कि मैं एक राजनीतिक पार्टी शुरू नहीं करूंगा।' उन्होंने कहा था कि यह फैसला भारी दिल से लिया है। उन्होंने अपने फैसले को लेकर कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की ओर इशारा किया था। उन्होंने कहा था, 'अगर मैं लोगों से मिलता हूं और संक्रमित होता हूं, तो जो लोग मेरे साथ रहेंगे उन्हें भी संघर्ष करना पड़ेगा और वह जीवन की शांति के साथ-साथ पैसा भी खो देंगे।'

Live TV

-->

Loading ...