palmistry

हस्तरेखा के अनुसार बेहद शातिर दिमाग के होते हैं ऐसी रेखा वाले लोग

माना जाता है के हस्तरेखा के अनुसार हम अपने जीवन से जुड़ी बहुत सी बातो को जान सकते है। जो लोग हस्तरेखा को देखना जानते है वह आपको आपके आगे के जीवन के साथ साथ आपके सुख और दुखो के बारे में भी बता सकते है। लेकिन  है के हम हाथो की लकीरो से यह भी जान सकते है के कौन सा इंसान केसा है। तो आइए जानते है :

हस्तरेखा में बुध पर्वत बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान रखता है। बुध पर्वत व्यक्ति की प्रगति का संकेत देता है। यदि बुध पर्वत से कोई रेखा निकलकर मंगल पर्वत पर जाए तो ऐसा व्यक्ति सफलता और उन्नति के चरमोत्कर्ष पर पहुंचता है। हालांकि मंगल पर्वत से कोई रेखा निकलकर बुध पर्वत पर पहुंचे तो इसके परिणाम भी उलट जाते हैं। हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार इस स्थिति में व्यक्ति बेहद शातिर दिमाग वाला और अपराधी होता है।

व्यक्ति की हथेली में बुध पर्वत का सामान्य रूप से विकसित होना उनके विज्ञान में रुचि को दर्शाता है। ऐसे व्यक्ति तकनीक, कंप्यूटर और विज्ञान से जुड़े क्षेत्रों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं। इस योग वाले व्यक्ति को धन और सम्मान में कोई कमी नहीं रहती। वे सफलता पाते हैं। यदि बुध क्षेत्र से कोई रेखा निकलकर सूर्य पर्वत पर जाए तो ऐसा व्यक्ति अधिक सफलता और उन्नति को पाता है। इस स्थिति में व्यक्ति विज्ञान के क्षेत्र में बहुत नाम कमाते हैं। इन लोगों के वैज्ञानिक बनने की बहुत अधिक संभावनाएं रहती हैं और अपने आविष्कारों के दम पर प्रसिद्धि पाते हैं।  




Live TV

Breaking News


Loading ...