arvind kejriwal

छह राज्यों में चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी : CM Kejriwal

नयी दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदर्मी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पार्टी, छह राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव लड़ेगी।केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की नौवीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक में यह घोषणा की। 

उन्होंने कहा, ह्लअन्य पार्टयिों का कोई विजन नहीं है और इसीलिए वे अतीत की बात कर रही हैं। आम आदमी पार्टी एकमात्र ऐसी पार्टी है जो भविष्य की बात कर रही है और उसके पास 21वीं तथा 22वीं शताब्दी का विजन है।  पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने कहा, अगले दो सालों में आम आदमी पार्टी, छह राज्यों- उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा, ह्लमैं पार्टी के सदस्यों से आग्रह करता हूं कि वे देशभर में पार्टी को मजबूत करें। संगठन को बड़े स्तर पर मजबूत करना होगा। देश हमारे लिए महत्वपूर्ण है और आम आदमी पार्टी इसे चलाएगी और हमें पार्टी के विकास के लिए काम करने की जरूरत है। इस बीच, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि पार्टी के संविधान में कुछ ऐसे प्रावधान थे जिनके चलते इसकी प्रगति में बाधा आ रही थी और अब इन्हें संशोधित किया गया है।

उन्होंने कहा,  राष्ट्रीय परिषद की बैठक में हमने आम आदमी पार्टी के संविधान में कुछ प्रावधानों के संशोधन का निर्णय लिया है। पिछले नौ साल के अनुभव के मुताबिक, हमने पाया कि कुछ प्रावधानों के चलते पार्टी की प्रगति में रुकावट आ रही है। ऐसे में खासकर नए राज्यों में संगठन खड़ा करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। संशोधन के बारे में बताते हुए सिसोदिया ने कहा कि पूर्व में आप के संविधान के मुताबिक, सबसे छोटी इकाई बूथ स्तरीय निर्धारित की गई थी, जिसे अब संशोधित कर जिला स्तरीय किया गया है।




 


Live TV

-->

Loading ...