Dengue, Health Minister OP Soni, Aam Aadmi Party, MLA Aman Arora

पंजाब: Aam Aadmi Party ने Health Minister OP Soni से की मुलाकात, Dengue के हालातों से करवाया अवगत

चंडीगढ़ः पंजाब में डेंगू से हालात काफी खराब हो चुके हैं। इसी को लेकर आज आम आदमी पार्टी पंजाब ने स्वास्थ्य मंत्री ओपी सोनी से मुलाकात कर प्रदेश में डेंगू के हालातों से अवगत करवाया। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से कहा कि वह अधिकारियों से तुरंत प्रभाव से डेंगू को लेकर रिपोर्ट मांगे और इसकी रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दें। 

मुलाकात के बाद विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि संगरूर, बरनाला, बठिंडा आदि में डेंगू का कहर देखने को मिल रहा है। कई लोगों की मौत हो चुकी हैं, लेकिन अब तक स्थानीय स्तर पर डेंगू नियंत्रण को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया है। वहीं विधायक मीत हेयर ने कहा कि आज पंजाब में कोरोना के मुकाबले डेंगू से ज्यादा मौतें हो रही हैं। हर साल पंजाब में डेंगू का कहर देखने को मिलता है, लेकिन समय रहते कभी भी कदम नहीं उठाए जाते। यदि सरकार अगस्त में ही फॉगिंग करवा देती तो शायद आज हालात ज्यादा खराब नहीं होते।

ओपी सोनी ने अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश 

स्वास्थ्य मंत्री ओपी सोनी ने बताया है कि उन्होंने अधिकारियों को डेंगू नियंत्रण के लिए कदम उठाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। कोई भी अधिकारी कोताही करता हुआ मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जीतने भी डिपार्टमेंट इसमें इन्वॉल्व है उनके साथ बैठक कर रहे हैं। प्राइवेट से लेकर सरकारी सभी अस्पतालों में खास नजर है। अभी तक 35 हजार टेस्ट कर चुके हैं। 13 हजार पॉजिटिव केस अभी तक आए हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

 

Live TV

-->

Loading ...