AFC Women Asia Cup 2022

India के 3 शहरों में होगा AFC Women Asia Cup 2022 का आयोजन

नई दिल्ली, भारत में होने वाले एएफसी महिला फुटबॉल एशिया कप 2022 का आयोजन देश के तीन शहरों में किया जाएगा। एशिया फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) ने बताया कि इस टूर्नामेंट के मुकाबले नवी मुंबई, अहमदाबाद और भुवनेश्वर में 20 जनवरी से छह फरवरी 2022 तक होंगे। 

महिला एशिया कप के मुकाबले नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम, अहमदाबाद के ट्रांस्टेडिया और भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में होंगे। एएफसी के महासचिव दातो विंदसोर जॉन ने कहा, ‘‘एशिया में महिला फुटबॉल विश्व स्तरीय है और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) और एलओसी ने इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए बेहतरीन आयोजन स्थल को चुना है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘एएफसी, एआईएफएफ, एलओसी और तीन मेजबान शहरों का आभारी है जिन्होंने इस टूर्नामेंट के सफल आयोजन की प्रतिबद्धता जाहिर की है। हमें विश्वास है कि इस टूर्नामेंट से भारत में महिला फुटबॉल काफी विकसित होगा।’’ एआईएफएफ के अध्यक्ष और फीफा काउंसिल के सदस्य प्रफुल पटेल ने कहा, ‘‘हम भारत में एएफसी महिला एशिया कप के आयोजन के लिए उत्साहित हैं। अहमदाबाद, भुवनेश्वर और नवी मुंबई ने फुटबॉल इंफ्रास्ट्रकचर को अपग्रेड करने के लिए काफी काम किया है।’’ एएफसी महिला एशिया कप के क्वालीफायर्स 13 से 25 सितंबर 2021 तक होंगे। 

Live TV

-->

Loading ...