Delhi, Agricultural Law, Republic Day, Tractor Tableau

दिल्ली की सड़कों पर निकलेगी ट्रैक्टरों की झांकी, तैयारी मुक्कमल

नई दिल्लीः कृषि सुधार पर तकरार के बीच देश की राजधानी दिल्ली की सड़कों पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर ट्रैक्टरों की झांकी निकलेगी। इसे 'किसान गणतंत्र परेड' नाम दिया गया है। किसानों की यह परेड गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह संपन्न होने के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा चिन्हित मार्गों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात के बीच निकलेगी और इसकी मुकम्मल तैयारी हो चुकी है। भारतीय किसान यूनियन (एकता-उग्राहां) के अध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने भी बताया कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान समेत देश के अन्य प्रांतों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर स्थित मुख्य प्रदर्शन स्थलों पर पहुंच रहे हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा का घटक भारतीय किसान यूनियन (लाखोवाल) के जनरल सेक्रेटरी हरिंदर सिंह लाखोवाल ने बताया कि किसान परेड की तैयारी मुकम्मल हो चुकी है और सोमवार को मोर्चे की बैठक में इस तैयारी की फिर समीक्षा की जाएगी। ऑल इंडिया किसान सभा के पंजाब के जनरल सेक्रेटरी मेजर सिंह पुनावाल ने बताया कि किसान इस परेड को लेकर काफी उत्साहित हैं क्योंकि देश की राजधानी की सड़कों पर यह पहला मौका है जब किसान गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टरों की झांकी निकालेंगे। 

दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों को 3 मार्गों पर ट्रैक्टर रैली निकालने की अनुमति दी है। पहला रूट सिंघु बॉर्डर से आरंभ होकर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर होते हुए बवाना तक निर्धारित किया गया है। वहीं, दूसरा रूट टिकरी बॉर्डर से आरंभ होकर नागलोई, नजफगढ़ झरोदा ढांसा, बादली और तीसरा रूट गाजीपुर बॉर्डर से आरंभ करके अप्सरा बॉर्डर से हापुड़ रोड तक निर्धारित किया गया है।

एंड्रायड पर Dainik Savera App डाउनलॉड करें

Live TV

-->

Loading ...