6 shops in Yamunanag

यमुनानगर में एक साथ लगी 6 दुकानों में आग

यमुनानगर : शनिवार सुबह एक के बाद एक 6 दुकानों में आग लगने से हाहाकार मच गई। ये दुकानें शुगर मिल रोड पर बनी हैं। आगजनी सुबह करीब 5 बजे हुई। समय रहते दमकल कर्मी मौके पहुंचे। आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि आग में जलकर 6 दुकानों का सामान राख हो गया है। करीब 10 लाख रुपए का नुक्सान बताया जा रहा है। सभी दुकानों में रिपेयरिंग का कार्य होता था। प्राथमिक जांच के मुताबिक आगजनी शॉर्ट-सर्किट के कारण लगी। एक दुकान में शॉर्ट-सर्किट हुआ। उसके बाद आग ने 1-1 करके 6 दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। सैर करने वाले लोगों ने देखा तो घटना पता चली। 

दुकान के बोर्ड पर लिखे नंबर पर फोन करके लोगों ने मालिकों को बुलाया। सभी दुकानों के मालिकों गुरविंद्र, ऋषिपाल, सुखविंद्र को उन्होंने ही सूचना दी। पुलिस और फायर ब्रिगेड को लोगों ने फोन कर दिया था। जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। लेकिन इतनी देर में सारा स्पेयर पार्ट का सामान जल चुका था। ट्रक अड्डे पर लगी दुकानों की आग को लेकर जिला दमकल अधिकारी प्रमोद दुग्गल का कहना है कि सूचना मिलते ही वे टीम के साथ मौके पर पहुंचे। 

समय रहते आग पर काबू पाया गया। प्रयास रहा कि कम से कम नुकसान हो। इस दौरान 5-6 ट्रक की चेसिस खड़ी थी, इनमें से कुछ बन चुकी थी और कुछ पर काम चल रहा था, इन्हें बचाया गया।