corona

हमीरपुर में 57 लोग पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव

जिले में गुरुवार को काफी अंतराल के बाद एक साथ 57 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। लोगों में एक बार फिर दहशत देखने को मिल रही है। पिछले माह से लगातार कोरोना पॉजिटिव मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। विश्वसनीय सूत्रों से पता चला कोरोना पॉजिटिव मामलों की रफ्तार इसी तरह बढ़ती गई तो प्रशासन को कठोर कदम उठाने के लिए बाध्य होना पड़ सकता है। प्रदेश सरकार ने पहले ही प्रदेश की ग्राम सभाएं रद्द कर दी हैं। इसके अतिरिक्त 3 अप्रैल को भी कोर्ट बंद रहेगा। जिले में आरटी-पीसीआर टैस्ट में 45 वहीं रैपिड एंटीजन टैस्ट में 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. अर्चना सोनी ने प्रैस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि बड़सर उपमंडल के गांव लफराण में सर्वाधिक 17 लोग पॉजिटिव निकले हैं। इसी उपमंडल के गांव छपरोह में 6 और सुजानपुर के गांव भलाणा में 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। भोरंज के चंदरूही क्षेत्र के गांव कक्कड़, नादौन के गांव बेडली, गलोड़ के गांव टिक्कर और मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर में 2-2 लोग संक्रमित निकले हैं। इनके अलावा गांव नालटी, भलेठ, गौना, कोपरा, मैहरे, कनोह, अंबोटा, कोटला, अणु कलां और हिमुडा कालोनी सलासी में भी एक-एक पॉजिटिव मामला सामने आया है। 

डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि रैपिड एंटीजन टैस्ट के लिए कुल 220 सैंपल लिए गए, जिनमें से 14 पॉजीटिव निकले। पॉजिटिव पाए गए लोगों में बड़सर उपमंडल के गांव बिझड़ी का 60 वर्षीय व्यक्ति और 55 वर्षीय महिला, बड़सर के ही गांव जमली का 65 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक और 61 वर्षीय महिला, गांव समलेहड़ा का 44 वर्षीय व्यक्ति और 44 वर्षीय महिला, बुंबलू क्षेत्र के गांव जोल की 96 वर्षीय बुजुर्ग महिला, मसलाणा कलां का 35 वर्षीय व्यक्ति, मैड़ क्षेत्र के गांव चौंतड़ा का 73 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक और टौणी देवी क्षेत्र के गांव लोहाखर का 35 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। इनके अलावा मेडिकल कालेज अस्पताल में 68, 70 और 67 वर्षीय तीन वरिष्ठ नागरिकों तथा 56 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

Live TV

-->

Loading ...