NCB Mumbai Raid

मुंबई में छापेमारी के दौरान हुए हमले में NCB के 5 अधिकारी घायल, नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार

 मुंबई : मुंबई के पूर्वी उपनगर मानखुर्द में छापेमारी के दौरान मादक पदार्थों के तस्करों के एक गिरोह के हमले में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के कम से कम पांच अधिकारी घायल हो गए। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि घटना मानखुर्द में बृहस्पतिवार रात रेलवे पटरियों के समीप एक दलदली क्षेत्र में हुई। उन्होंने बताया कि एनसीबी एक नाइजीरियाई नागरिक को पकड़ने में कामयाब रहा और एक करोड़ रुपये से अधिक की हेरोइन, मेफेड्रोन (एमडी) और कोकीन जब्त की गयी, जबकि गिरोह के अन्य सदस्य एनसीबी टीम पर हमला करने के बाद अंधेरे और दुर्गम इलाके का फायदा उठाकर भाग गए।

अधिकारी ने बताया कि एनसीबी की आंचलिक इकाई को मानखुर्द थाने के पास दलदली इलाके से एक गिरोह के सक्रिय होने की सूचना मिली थी और आंचलिक निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम मौके पर पहुंची और आरोपी को पकड़ने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने एनसीबी टीम पर पत्थरों, छुरे और अन्य हथियारों से हमला किया, जिसमें पांच अधिकारी घायल हो गए, जिनमें से एक के सिर पर चोट आई।

अधिकारी ने बताया कि नाइजीरियाई नागरिक ओबियोरा एकवेलर को 254 ग्राम हेरोइन, 52 ग्राम एमडी और 7.5 ग्राम कोकीन के साथ पकड़ा गया। यह ऐसी दूसरी घटना है, जहां पिछले कुछ दिनों में एक अभियान के दौरान एनसीबी की टीम पर हमला हुआ है।


 


Live TV

-->

Loading ...