5 died due to drinking

जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, 5 की हालत हुई गंभीर

लखनऊ (उत्तर प्रदेश) : जहरीली शराब पीने से पांच 5 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही 5 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।  यह घटना चित्रकूट जिले की है। इस घटना के सम्बन्ध में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त एक्शन लिया है। उन्होंने गोरखपुर से इस प्रकरण में जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिया। बता दें कि मुख्यमंत्री के सख्त करवाई के बाद एस.डी.एम. व सी.ओ. सहित 10 लोगों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

इस मौके पर एस.पी. अंकित मित्तल ने बताया कि गांव में परचून दुकान में नाजायज तौर पर शराब की बिक्री का धंधा चल रहा था। इस सम्बन्ध में दुकानदार त्रिलोक को गिरफ्तार किया गया है। इस सम्बन्ध में अनुज्ञापी रामप्रकाश यादव तथा त्रिलोक सिंह की परचून की दुकान को तालाबंदी कर इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्यमंत्री योगी ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने का आदेश भी दे दिया है। उनके आदेश पर उप-जिलाधिकारी राजापुर राहुल कश्यप विश्वकर्मा, क्षेत्राधिकारी राजापुर रामप्रकाश, जिला आबकारी अधिकारी चतर सेन चित्रकूट तथा राजापुर थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह को पर्यवेक्षणीय दायित्वों के निर्वहन के अभाव में तात्कालिक प्रभाव से नबर्खास्त कर दिया गया है। 3 आबकारी दारोगा इस घटना के संबंध में लापरवाही के आरोप में बृजेश पांडे (उपनिरीक्षक) हल्का प्रभारी तथा बीट कांस्टेबल राजापुर भूपेन्द्र सिंह व संबंधित लेखपाल राजेश सिंह को भी तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है। इसके साथ ही ग्राम चौकीदार खोपा, सुनील कुमार की सेवाएं भी समाप्त कर दी गई हैं।
एस.पी. अंकित मित्तल ने राजापुर थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल सिंह को बर्खास्त कर दिया है। इस दौरान एस.डी.एम., सी.ओ., जिला आबकारी अधिकारी, हल्का इंचार्ज व सिपाही, क्षेत्रीय लेखपाल  एवं 3 आबकारी निरीक्षक पर रविवार को ही बर्खास्त करने की कार्रवाई की जा चुकी है।

इस घटना के बाद अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर. भूसरेड्डी ने आबकारी निरीक्षक अशरफ अली सिद्दीकी, प्रधान आबकारी सिपाही सुशील कुमार पांडेय व सिपाही संदीप कुमार मिश्र  अदि को बर्खास्त कर दिया गया।
समाचार लिखे जाने तक पुलिस जाँच-पड़ताल कर रही थी। 

Live TV

Breaking News


Loading ...