4 Arrested, Hindu temple, Bangladesh

Bangladesh में हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ करने के मामले में 4 गिरफ्तार

ढाकाः बांग्लादेश के किशोरगंज जिले में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ और लूटपाट के मामले में एक इमाम सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में, 22 वर्षीय मामुनूर राशिद, 15 और 16 वर्ष की आयु के दो किशोर और 50 वर्षीय गांव के डॉक्टर काफिल उद्दीन ने शनिवार को अपना अपराध स्वीकार कर किया। हिंसक घटना शुक्रवार को कदीम मैझाटी इलाके के काली मंदिर में हुई थी।

बदमाशों ने मंदिर में घुसकर पांच मूर्तियों को तोड़ा और फरार हो गए थे। हमला उस समय हुआ जब पूजा करने वाले मूर्ति को विसर्जित करने की तैयारी कर रहे थे। पुलिस के अनुसार, राशिद, जो एक इमाम है, ने हमले का नेतृत्व किया था। प्रभारी पुलिस अधिकारी (ओसी) शमसुल आलम सिद्दीकी ने बताया कि मंदिर के उपाध्यक्ष बीरेंद्र चंद्र बोरमोन ने 8 लोगों और करीब 35 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

पिछले तीन दिनों में देश भर में हिंदू मंदिरों पर हुए हमलों सहित हिंसा की घटनाओं में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए। बांग्लादेश हिंदू बौद्ध ईसाई एकता परिषद (बीएचबीसीयूसी) के महासचिव राणा दासगुप्ता के अनुसार, कट्टरपंथी हमलावरों ने 70 से अधिक पूजा स्थलों, 30 घरों और अल्पसंख्यकों की 50 दुकानों में तोड़फोड़ की, आग लगा दी और लूटपाट की हैं।

हमलों और सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक नफरत फैलाने के आरोप में लगभग सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने दावा किया कि 24 जिलों में बीजीबी कर्मियों को तैनात किया गया है और पूजा स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

 

Live TV

-->

Loading ...