plane crash, Philippines

फिलीपींस सैन्य विमान दुर्घटना में 29 की मौत, 17 लापता

फिलीपींस के सुलु प्रांत में फिलीपीन वायु सेना (पीएएफ) सी-130 हरक्यूलिस परिवहन विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य लापता हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार शाम तक, कम से कम 50 घायल कर्मियों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा था।

ज्वाइंट टास्क फोर्स सुलु कमांडर मेजर जनरल विलियम गोंजालेस ने कहा कि बचाव दल अभी भी 17 लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं।उन्होंने कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि हम और बचे लोगों को ढूंढ सकते हैं। हमारी तलाश और बचाव अभी भी जारी है।’’सेना के जवानों को ले जा रहा विमान रविवार को जोलो हवाई अड्डे पर उतरने का प्रयास करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया और आग की लपटों में घिर गया।

फिलीपींस के चीफ आॅफ स्टाफ जनरल सिरिलिटो सोबेजाना ने एक बयान में कहा, ‘‘विमान रनवे पर नहीं उतर सका और फिर से उतरने की कोशिश की, लेकिन असफल रहा।’’रक्षा सचिव डेल्फिन लोरेंजाना ने कहा कि विमान में तीन पायलट और पांच चालक दल सहित 90 से ज्यादा कर्मी सवार थे।सेना ने कहा कि विमान ‘‘फिलीपींस सेना के नए लोगों को ले जा रहा था जो सुलु में आतंकवाद को समाप्त करने के लिए अपनी तैनाती के रास्ते में थे।’’

सेना ने कहा, ‘‘प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार, कई सैनिकों को विमान के जमीन पर गिरने से पहले कूदते हुए देखा गया, जिससे वे दुर्घटना के कारण हुए विस्फोट से बच गए।’’पीएएफ के दस्तावेजों के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्त विमान हाल ही में अमेरिकी सेना से खरीदा गया सेकेंड हैंड सी-130 हरक्यूलिस था।पीएएफ ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि विमान का टेल नंबर ‘5125’ है।सैन्य दस्तावेजों से पता चला है कि विमान इस साल जनवरी में देश में आया था।

Live TV

-->

Loading ...